हजारीबाग:युवक की हत्‍या कर हाथ पैर बांधकर शव जंगल में दफना दिया था,17 फरवरी से था लापता,जीटी रोड से दूर जंगल से सड़ी गली लाश बरामद

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के चौपारण में मध्य प्रदेश के भोपाखेडी, शाजापुर जिला निवासी 35 वर्षीय समद शाह की हत्या चौपारण थाना क्षेत्र में की गई है। युवक के शव को चौपारण थाने की पुलिस ने सड़ी गली अवस्था में जंगल से बरामद किया है।बताया गया कि हत्यारों ने युवक की हत्या कर हाथ पैर बांध शव को जीटी रोड से 10 किलोमीटर दूर जंगल में दफना दिया था। शव के पैंट से बरामद आधार कार्ड से मृतक की पहचान हो सकी है।जानकारी के अनुसार,मंगलवार की सुबह जब ग्रामीणों की नजर शव के बाहरी हिस्से पर पड़ी, तो तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने स्थल पर पहुंचकर आधे सडे़ शव को बरामद किया। शव को बांधकर दफन किया गया था। शव को आपदा मित्र एंबुलेंस से पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया गया। खबर लिखे जाने तक शव को पोस्टमार्टम के बाद मुर्दाघर में रखा गया है। इधर थाना प्रभारी शंभूनंद ईश्वर ने मृतक के परिजनों को दूरभाष पर सूचना दे दी।

इधर शव मिलने के बाद बरामद पहचान पत्रों से मामले का खुलासा हुआ। थाना प्रभारी शंभूनंद ईश्वर ने बताया कि लगभग दस दिन पहले मप्र के शाजपुर जिले से मृतक की पत्नी शबाना बी ने थाने में आवेदन दिया था। उन्‍होंने अपने पति के लापता होने के साथ हत्या किये जाने का अंदेशा पति के बिजनेस पार्टनर पर लगाया था। पुलिस मामले की जांच कर ही रही थी कि अचानक ग्रामीणों ने शव बरामद होने की सूचना दी।मृतक की पत्नी शबाना बी के आवेदन के अनुसार उनके पति समद अपने बिजनेस पार्टनर रिजवान, इदरीस और चंकी खान के साथ मारुति स्विफ्ट कार (नंबर एमपी 04 केजी 2231) से व्यवसाय के ध्येय से निकले थे। उनकी पति से आखिरी बात 17 फरवरी को हुई थी। उसके बाद से उसका मोबाइल बंद हो गया। उसका अंतिम लोकेशन चौपारण था।

पत्नी के आवेदन के अनुसार, कुछ दिन बाद उसके पार्टनर लौट गए। जब उसने अपने पति के बारे में जानना चाहा तो उसे दोस्तों द्वारा बताया गया कि चौपारण के ढाबे के पास लुटेरों से भेंट हो गई, जिसके बाद उसके दोस्त डर कर उसे छोड़ मौका मिलने पर कार समेत फरार होकर वापस लौट गए।तब मृतक की पत्नी जवाब से संतुष्ट नहीं हुई तथा चौपारण आकर थाने में आवेदन देकर दोस्तों पर ही हत्या करने का आरोप लगा दिया। पुलिस मामले की पड़ताल में ही थी कि शव मिलने पर इसका खुलासा हो गया। शव को जीटी रोड से लगभग दस किमी अंदर तेतरिया के सपाही जंगल के कुइयां नदी से बरामद किया गया था। शव को छिपाने का बड़ा प्रयास किया गया था। पुलिस ने मृतक के दोस्तों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।