लोहरदगा:जंगल में नक्सलियों के द्वारा छिपाकर रखे भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

लोहरदगा।झारखण्ड लोहरदगा जिले में जंगलों में नक्सलियों के द्वारा छिपाकर रखे भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है।एसपी को प्रियंका मीना के नेतृत्व में चलाए जा रहे सर्च अभियान के दौरान पुतरार के जंगल से नक्सलियों द्वारा बड़े पैमाने पर छूपायी गयी विस्फोटक सामग्री बरामद हुआ है।पुलिस ने कार्रवाई के दौरान करीब 175 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया है।

सर्च अभियान के दौरान हुआ बरामद

पुतरार के जंगल परिसर में सुरक्षाबलों के द्वारा नक्सलियों के द्वारा अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान उन्हें जंगल में संदेहास्पद स्थिति में कुछ उपकरण दिखायी दिए। सुरक्षाबलों ने तत्काल इसकी सूचना अपने वरिष्ठ अधिकारियों को दी।इस दौरान जंगल परिसर से नक्सलियों द्वारा डंप किया गया विस्फोटक बरामद किया गया।

नक्सलियों के खिलाफ लगातार चल रहा है अभियान

बीते 8 फरवरी से नक्सलियों के खिलाफ अभियान चल रहा है. अब तक 10 बार सुरक्षा बलों व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है. इस दौरान एक हार्डकोर नक्सली मारा गया है, और नौ नक्सलियों को लोहरदगा पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.सर्च के दौरान पुलिस ने जंगल में नक्सलियों द्वारा बनाए गए कई बंकर ध्वस्त कर दिए हैं.पिछले कई दिनों से लोहरदगा जिला के सीमा क्षेत्र के जंगलों में पुलिस के द्वारा माओवादियों के खिलाफ सघन छापामारी अभियान चलाया जा रहा है. इस संबंध में पुलिस अधीक्षक लोहरदगा प्रियंका मीना ने कहा कि लोहरदगा के सीमावर्ती इलाके में सक्रिय नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का सर्च ऑपरेशन जारी रहेगा. एसपी ने आगे कहा कि हाल के दिनों में लोहरदगा पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ मिली सफलता से पुलिस का मनोबल काफी ऊंचा हुआ है. पिछले दिनों लोहरदगा पुलिस के द्वारा अभियान के दौरान 24 आधुनिक हथियार इसमें इंसास, एसएलआर 315 303, एलएमजी, सेमी ऑटोमेटिक राइफल जैसे हथियार एवं 1676 चक्र गोली भी बरामद किया गया था।