धनबाद:कोर्ट में समझौता कर पत्नी को लेने आया था,वकील से भिड़ गए और पहुँच गए हवालात

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद में बुधवार को मध्यस्थता केंद्र में जमकर हंगामा हो गया। हंगामा इतना बढ़ा कि पत्नी के साथ विवाद सलटते न देख पति ने वकील की ही पिटाई कर दी। इसके बाद वकीलों युवक को पकड़ लिया और मारपीट करने लगे तभी धनबाद थाना की पुलिस पहुँच गई और युवक को पकड़कर ले गई। युवक पत्नी की विदाई कराने आया था और पहुंच गया हवालात में ,इस मामले में अधिवक्ता महेंद्र गोप ने युवक के  खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। घटना के बाद धनबाद कोर्ट में वकील काफी गुस्से में दिखे।

अधिवक्ता के मुताबिक बुधवार को सतीश अपनी पत्नी कृतिका के खिलाफ दायर वाद के मुकदमे में समझौता करने को आया हुआ था। मध्यस्थता प्रक्रिया के दौरान सतीश और उसकी पत्नी कृतिका के बीच विवाद बढ़ गया। दोनों में गरमा-गरब बहस हुई। बीच-बचाव किया तो सतीश ने वकील पर ही हमला बोल दिया। वहीं सतीश ने बताया कि उसकी पत्नी दो माह से उससे अलग रह रही है। वकील उसकी पत्नि को सही से समझा नहीं पाया।उल्टे उसे और बढ़ा चढ़ा रहे थे। इस कारण विवाद बढ़ गया। 

बार एसोसिएशन अध्यक्ष ने की घटना की निंदा

घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए बार के अध्यक्ष अमरेंद्र सहाय एवं महासचिव जितेंद्र कुमार कुमार ने बताया कि आए दिन वकीलों के ऊपर हमला रहा है जो काफी निंदनीय है। प्राथमिकी थाने में दी गई है आरोपी ने न केवल वकील के साथ मारपीट की बल्कि उसने न्यायिक कार्यवाही को भी बाधित किया ।

–मध्यस्थता केंद्र में स्पेशल ड्राइव चलाया जा रहा है। दाम्पत्य जीवन से संबंधित विभिन्न विवादों का निपटारा सुलह समझौते के आधार पर कराया जा रहा है। इस दाैरान आज अधिवक्ता के साथ मारपीट की शिकायत मिली है। पुलिस को इसकी सूचना दे दी गई है।मध्यस्थता के दौरान एसएससी धनबाद से पुलिस बल की मांग की गई है।–निताशा, बारला, अवर न्यायाधीश सह सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार