दुमका:प्रेमिका दूसरे लड़के से फोन पर बात करती थी,इसलिए प्रेमी ने हंसुआ से काट दिया था,आरोपी प्रेमी करीब दो महीने बाद गिरफ्तार

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले के शिकारीपाड़ा के हासापाथर गांव में 12 जनवरी की रात प्रेमिका बासमती हेम्ब्रम की हत्याकांड का पुलिस ने ख़ुलासा करते हुए प्रेमी जेठा मुर्मू को पुलिस ने मंगलवार (8 मार्च) की रात उसके घर पोखरिया से गिरफ्तार कर आज बुधवार को जेल भेज दिया। बताया गया कि आरोपी प्रेमी ने केवल इसलिए प्रेमिका की हत्या कर दी थी कि वह दूसरे लड़कों से भी फोन पर बात किया करती थी।पुलिस पूछताछ में आरोपी प्रेमी ने बताया कि उसने पहले प्रेमिका को हंसुआ से काटने की कोशिश की थी लेकिन जब नहीं मरी तो उसने पत्थर से कूचकर उसे मार डाला। इसके बाद पुलिस से बचने के लिए वह बंगाल भाग गया और वहीं काम करने लगा। पुलिस ने हत्या के वक्त प्रयुक्त मोबाइल और खून से सनी उसकी पेंट भी बरामद किया है।

इस मामले को लेकर एसडीपीओ नूर मुस्तफा अंसारी ने प्रेस वार्ता में बताया कि बासमती और जेठा एक दूसरे को प्रेम किया करते थे। इसके बाद भी युवती फोन पर दूसरे लड़कों से बातचीत करती थी। यह जेठा को नागवार गुजरा रहा था। कई बार समझाने के बाद युवती की आदत में सुधार नहीं थी। आखिरकार थकहार कर वह उसे रास्ते से हटाने की साजिश रच दी। 12 जनवरी की रात घर के सभी सदस्य दूसरे गांव में एक समारोह में गए हुए थे। घर पर केवल युवती और उसकी दादी ही मौजूद थी। रात को जेठा फोन कर उससे मिलने के लिए चला आया। सारी रात साथ रहने के बाद अगली सुबह घर से निकलते ही बासमती पर हंसुआ से हमला कर दिया। वह उसे काटना चाहता था लेकिन हंसुआ में धार नहीं होने की वजह से ऐसा नहीं हो पाया। बाद में उसने पत्थर से कूचकर मौत के घाट उतार दिया। मामला दर्ज कर अनुसंधान किया गया तो जेठा का नाम सामने आया। हत्या के बाद गांव से फरार होने के बाद पश्चिम बंगाल के जंगीपुर में ऐलोरपुर के एक ईंट भटठा में काम करने लगा। मंगलवार की रात घर आने की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया गया।

बताया गया कि इस हत्याकांड का खुलासा करने के लिए एसपी ने एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम गठित की थी। पुलिस निरीक्षक नवल किशोर सिंह को रात में पता चला कि आरोपी अपने घर आया हुआ है। जिसके बाद दबिश देकर उसे धर दबोचा गया। पुलिस ने जब उससे मोबाइल और खून से सने कपड़ों की बारे में पूछताछ की तो बताया कि उसने आसपास ही कपड़े छुपा रखे थे। थाना प्रभारी इन कपड़ों की तलाशी में अभियान चलाया लेकिन कुछ बरामद नहीं किया। इसके बाद जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो बताया कि जंगीपुर में जहां करता है, वहीं छुपाकर कपड़े रखे गए हैैं। रात को थाना प्रभारी उसे लेकर जंगीपुर पहुंचे और भट्ठा स्थित उसके कमरे से मोबाइल और खून लगी पेंट बरामद की।

वहीं आरोपी ने पुलिस की मौजूदगी में बताया कि वह बासमती से बेपनाह प्यार करता था। उसके लिए सब कुछ करता था। इसके बाद भी वह उसके सामने दूसरे लड़कों से बात करती थी। आप लोग बताइए कि अगर आपकी प्रेमिका ऐसा करती तो क्या करते। मेरे सामने हत्या करने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं था। हत्या करने का कोई अफसोस नहीं है।