गिरिडीह:ट्रैक्टर ने बाइक में मारी टक्कर,पुत्र की मौत पिता घायल,पिता का इलाज करवाकर बाइक से घर लौट रहे थे,गुस्साए ग्रामीणों ने कई घंटे सड़क जाम रखा…

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के नवडीहा ओपी क्षेत्र के बेंगाबाद-चतरो मुख्य मार्ग पर मंगलवार को बिसोराईडीह में सड़क दुर्घटना में देवरी थाना क्षेत्र के चतरो निवासी बिष्णुदेव बर्णवाल के 26 वर्षीय पुत्र आशीष बर्णवाल की मौत हो गई। हादसे में बिष्णुदेव को भी आंशिक चोट आई है। ट्रैक्टर की वजह से हुए इस हादसे के बाद आशीष के घर में कोहराम मच गया। आशीष अपने पिता का इलाज करवाकर गिरिडीह से लौट रहा था। हादसे के विरोध में ग्रामीणों ने चार घंटे तक रोड को जाम रखा। बाद में सीओ और पुलिस ने आकर लोगों को शांत कराया और जाम हटवाया।

इस घटना के सम्बन्ध में। अशीष के भाई अजीत वर्णवाल ने बताया कि आशीष बीमार पिता बिष्णुदेव बर्णवाल को बाइक से इलाज के लिए गिरिडीह ले गए थे। लौटते समय बिसोराईडीह के पास सामने से खेत जोतकर आ रहे एक ट्रैक्टर गलत दिशा में जाकर बाइक को जोरदार टक्कर मार दिया और आशीष को घसीटते हुए सड़क के नीचे ले गया। उसका गर्दन कनपट्टी ट्रैक्टर के अगले पहिए के नीचे आकर गिली मिट्टी में धंस गया था। लगभग 15-20 मिनट तक दबे रहने के कारण उसकी मौत हो गई। चालक ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया। आशीष के पिता को जमुआ में प्राथमिक इलाज के बाद घर भेज दिया गया है। बताया कि ट्रैक्टर नवडीहा ओपी क्षेत्र के शहरपुरा निवासी भागीरथ महतो का है।

इधर हादसे के बाद उग्र ग्रामीणों ने मुआवजा की मांग और चालक की गिरफ्तारी को लेकर बेंगाबाद-चतरो मुख्य मार्ग को कई घन्टे जाम कर दिया। नवडीहा ओपी प्रभारी चंदन कुमार सिंह के समझाने पर प्रदर्शनकारियों ने चार घंटे बाद सड़क को मुक्त किया। सूचना पर जमुआ अंचलाधिकारी द्वारिका बैठा, देवरी थाना प्रभारी सरोज सिंह चौधरी व बेंगाबाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। अंचलाधिकारी ने मृतक के परिजनों को पारिवारिक लाभ के तहत 20 हज़ार रुपये और दुर्घटना लाभ के तहत एक लाख रुपये सहयोग करने का आश्वासन दिया, तब जाकर मामला शांत हुआ। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह सदर अस्पताल भेज दिया है। आशीष के परिजनों ने नवडीहा ओपी में प्राथमिकी कराई है।