दुमका:मानव तस्कर दो बच्चियों को बहला-फुसला कर ले जा रहा था,हावड़ा-जमालपुर कवि गुरु एक्सप्रेस से बच्चियों को स्कॉट पार्टी ने किया रेस्क्यू

दुमका।हावड़ा-जमालपुर कवि गुरु एक्सप्रेस से दुमका के हरणाकुंडी मुहल्ले की दो बच्चियां रेस्क्यू की गयी है। इन दोनों को तस्करी के लिए ले जाये जाने की तैयारी थी। पर, ऐन वक्त पर ट्रेन के अंतिम बोगी में बिठायी गयी इन बच्चियों पर संंदेह होने पर स्कॉट पार्टी ने पूछताछ की, तो खुलासा हुआ कि दोनों बच्चियों को बहला-फुसला कर ले जाया जा रहा है।दोनों बच्चियों को सुरक्षित हंसडीहा स्टेशन के सुपुर्द कर दिया गया। हंसडीहा थाने की पुलिस ने दोनों बच्चियों को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया गया।

क्या है मामला
मिली जानकारी के मुताबिक, दुमका के हरणाकुंडी की दोनों बच्चियों को सोमवार को खेलने के दौरान अज्ञात तीन युवक मिले, जिन्होंने मेला दिखाने ले जाने की बात कही. इसके बाद झांसे में आकर दोनों बच्ची उन युवकों के साथ चल दी। इसके बाद दुमका रेलवे स्टेशन पर लाकर एक जगह दोनों को बिठा दिया। शाम होने के पहले कविगुरु एक्सप्रेस से मेला जाने की बात कहकर अंतिम डब्बे में बैठाकर तीनों युवक अलग-अलग जगहों पर बैठ गये. इस दौरान ट्रेन में चल रहे स्कॉट पार्टी की नजर इन बच्चियों पर पड़ी, तो पूछताछ किया. सुरक्षा कर्मियों को मानव तस्करी का मामला प्रतीत हुआ. इसके बाद दोनों बच्चियों को सुरक्षित हंसडीहा स्टेशन के सुपुर्द कर दिया गया।

मामले की जानकारी हंसडीहा थाना प्रभारी सुगना मुंडा को मिली तो उन्होंने साथ त्वरित कार्यवाई कर अवर निरीक्षक उत्तम कुमार पासवान के माध्यम से रेलवे स्टेशन हंसडीहा से बच्चियों को थाना लाया गया। एक बच्ची की उम्र करीब आठ वर्ष और दूसरे की लगभग चार वर्ष है। बताया कि उनके पिता मजदूर है।वहीं, दोनों रिश्ते में ममेरी-फुफेरी बहन है। एक के माता-पिता का देहांत हो गया है. दोनों बचियों को मंगलवार को चाइल्ड लाइन के सनातन मुर्मू को विधिवत रूप से थाना द्वारा सौंपा गया।