रेलवे फाटक पार करने के दौरान,गेहूं लदा ट्रक,ट्रेन की चपेट में आया,ट्रक दो टुकड़ों में बंट गया

राँची।ट्रेन की चपेट में आया ट्रक।गेहूं लदा ट्रक के परखच्चे उड़ गया।बताया जा रहा है की दानापुर रेल मंडल के पटना-गया रेलखंड पर बिहार के जहानाबाद रेलवे स्टेशन से समीप कड़ौना हॉल्ट पर बुधवार की रात करीब नौ बजे पटना से बरकाकाना जा रही पलामू एक्सप्रेस की ट्रक से टक्कर हो गई। ट्रक के परखच्चे उड़ गए और चालक भी बुरी तरह जख्मी हो गया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि यात्रियों में भी अफरा तफरी मच गई। दुर्घटना में गेहूं लदा ट्रक कई भागों में टूटकर बिखर गया। ट्रक का कुछ भाग घटना-स्‍थल से करीब 50 फीट दूर गढ़े में जा गिरा। ट्रेन के इंजन में भी ट्रक के हिस्‍से फंसे गए।

इधर इस दुर्घटना के कारण धनबाद-गया -पटना रूट पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया। घटना के बाद दानापुर रेल मंडल के एडीआरएम समेत कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और क्रेन की मदद से दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को हटाया गया। रेल मार्ग प्रभावित होने के कारण रेल खंड पर 02364 राँची-पटना एक्‍सप्रेस व 08623 पटना-राँची एक्‍सप्रेस (राँची-पटना जनशताब्दी और इस्लामपुर-हटिया स्पेशल) काफी देर तक रोकना पड़ा। बाद में राहत कार्य पूरा होने पर इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हुआ।

देर रात शुरू हुई ट्रेनों का परिचालन

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि अवैध तरीके से बने रेल फाटक को पार करने की कोशिश कर रहे ट्रक से पलामू एक्सप्रेस की टक्कर हुई है। इस दुर्घटना में ट्रक चालक जख्मी हो गया है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना रात के 9:03 पर हुई और लगभग 2 घंटे बाद रात के 11:04 पर अप और डाउन दोनों रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया।

इधर बताया गया कि दुर्घटनाग्रस्‍त ट्रक आंध्र प्रदेश में रजिस्‍टर्ड है। वह गेहूं लादकर जहानाबाद की ओर आते वक्‍त अवैध समपार पर ही खराब हो गया। इतने में समाने से पलामू एक्सप्रेस आ गई। ट्रक को देखकर ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाई। ट्रेन ट्रक से टकरा कर बुरी तरह हिली और रुक गई। इस दौरान यात्रियों में अफरातफरी मच गई।