कांग्रेस विधायक अम्बा प्रसाद के खिलाफ हजारीबाग में प्राथमिकी दर्ज

हजारीबाग। कटकमदाग थाने में मंगलवार को हुए हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद आखिर में बुधवार को बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद के खिलाफ कटकमदाग थाने में मामला दर्ज कर लिया गया. वहीं अंबा प्रसाद की लिखित शिकायत पर भी एक मामला दर्ज हुआ. इस तरह थाने में 2 मामले दर्ज हो गये.

थाने से 6 ट्रेक्टर ले भागे थे चालक

बता दें कि कल अवैध बालू से लदे 9 ट्रैक्टरों को सीओ पकड़कर थाने ले आये थे. लाने के क्रम में ही एक ट्रैक्टर बीच रास्ते में फरार हो गया था. बाकी आठ ट्रैक्टर को थाने में रखा गया था. बताया जा रहा है कि इसी बीच विधायक अंबा प्रसाद थाने पहुंचीं और अधिकारियों के साथ कहासुनी करने लगी. अभी थाने के पदाधिकारी और अंबा प्रसाद के बीच कहासुनी चल ही रही थी कि बाहर खड़े चालक छह ट्रैक्टर लेकर भाग गए. थाने के पदाधिकारियों ने विधायक पर आरोप लगाया था उनके सह के कारण ही ट्रैक्टर चालकों ने अपनी गाड़ियों को निकाल लिया था. वहीं दूसरी तरफ विधायक अंबा प्रसाद ने थाने के लोगों पर अपने ड्राइवर के साथ मारपीट और अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया था.

मामले की निष्पक्षता से जांच होगी: एसपी

इस मामले में पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस का कहना है कि दोषियों पर कार्रवाई होगी और पूरे मामले की निष्पक्षता से जांच की जाएगी. विधायक ने जो लिखित आवेदन दिया है उस पर FIR कर दिया गया है. वैसे यह पूरा मामला बालू के अवैध सप्लाई को लेकर है. बड़कागांव इलाके से बालू भरे ट्रैक्टर हजारीबाग शहर की ओर आते हैं. अभी एनजीटी के बालू उठाव पर रोक के आदेश के बाद बालू उठाव प्रतिबंधित है. ऐसे में बालू भरा ट्रैक्टर ले जाना कई तरह के सवाल खड़े करता है.