देश में लव जिहाद और जबरन धर्मांतरण के खिलाफ बनाया जाय सख्त कानून: हिन्दू जागरण मंच

राँची। हिन्दू जागरण मंच राँची महानगर द्वारा प्रेस विज्ञप्ति जारी कर लव जिहाद, जबरन धर्म परिवर्तन व अंतरधार्मिक विवाह के विरुद्ध सख्त कानून बनने व पूरे देश में लागू करने की मांग किया गया है। इस सम्बंध में हिन्दू जागरण मंच द्वारा विरोध दर्ज कराते हुए हैशटैग #wewantlawagainstlovejihad के साथ सोसल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर अभियान चलाया गया है।

प्रदेश उपाध्यक्ष श्री सुजीत सिंह नें कहा की जैसा कि ज्ञात है पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में सिख समाज की दो बच्चियों के साथ दुर्व्यवहार हुआ, उन्हें लव जिहाद का शिकार बनाकर जबरन धर्मपरिवर्तन कराया गया, जिसका विरोध घाटी में अल्पसंख्यक सिख समुदाय लगातार कर रहा है।

इस्लामिक षड्यंत्रकारियों द्वारा धर्मपरिवर्तन के मामले कश्मीर सहित सम्पूर्ण देश में कोई नया नहीं है, दशकों से ऐसे कुत्सित प्रयास सम्पूर्ण हिन्दू समाज को खंडित अथवा खत्म करने की मंशा से होता आया है और इसी क्रम में सनातनी समाज के अभिन्न अंग सिख समुदाय को भी शिकार बनाया जा रहा है। परन्तु सिख समाज खुद को अकेला न समझे देश के सभी सनातनी हर कदम आपको साथ मिलेंगें जब भी आपको हमारी आवश्यकता होगी। यह विश्वास दिलाते हैं कि लव जिहाद के खिलाफ हम और आपसब मिलकर जंग लड़ेंगे और जीतेंगे।

महानगर अध्यक्ष श्री राकेश कर्ण नें कहा कि अकाली दल के नेता श्री मनजिंदर सिंह सिरसा जो कल तक लव जिहाद अथवा अंतरधार्मिक विवाह के विरुद्ध बने कानून के खिलाफ खड़े होकर कहते थें की हिन्दू धर्म इतना कमजोर है जिसे कानून का सहारा लेना पड़े। आज ऐसे व्यक्ति भी सम्पूर्ण देश में यह कानून लागू करने की मांग कर रहे हैं। अतःअब समय है आंखों पर पड़ी सेक्युलरिज़्म का चश्मा निकाल फेंकने का एवं उचित कदम उठाने का। झारखंड राज्य भी लव जिहाद और धर्मांतरण के कुचक्र से अछूता नहीं है, हमें किसी धर्म सम्प्रदाय विशेष से बैर नहीं परन्तु कानून व्यवस्था को बिगाड़ने वाले लोगों पर कार्यवाही अवश्य होनी चाहिए।

इसी कारण आज हम केंद्र सरकार एवं राज्य सरकारों से मांग करते हैं कि पूरे देश में लव-जिहाद व अंतरधार्मिक विवाह के विरुद्ध कानून का निर्माण करके सख्ती से लागू करें, ताकि ऐसे षड्यंत्रकारी लोग जो प्रेम संबंध के नाम पर बच्चियों के जीवन बर्बाद कर रहे हैं और साथ ही देश की सामाजिक सद्भावना व कानून व्यवस्था को ध्वस्त करते हैं ऐसे अपराधियों पर लगाम लगे और कानून व सामाजिक व्यवस्था बनी रहे।