गिरिडीह पुलिस ने फिर 7 साइबर अपराधियों को दबोचा;पांच महीने में 201 साइबर अपराधी गिरफ्तार…

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह पुलिस द्वारा लगातार साईबर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।इसी बीच साइबर अपराधियों की धर पकड़ में जुटी गिरिडीह पुलिस ने एक बार फिर 7 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 41 मोबाइल फोन, 52 सिमकार्ड, 4 एटीएम कार्ड, 4 बाइक, 3 आधार कार्ड और दो पैन कार्ड बरामद किया है। इसको लेकर शुक्रवार को एसपी दीपक कुमार शर्मा ने प्रेसवार्ता कर विस्तृत जानकारी दी है।

एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि प्रतिबिम्ब पोर्टल से प्राप्त सूचना पर एसडीपीओ डुमरी सुमित प्रसाद के नेतृत्व में टीम गठित कर छापेमारी की गई। इस दौरान अलग-अलग स्थानों से 7 अपराधियों को पकड़ा गया। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के विरुद्ध साइबर थाने में काण्ड संख्या 09/24 दर्ज किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में से बेंगाबाद थाना इलाके के कजरो के इस्तियाक अंसारी, देवघर जिले के मरगोमुंडा थाना इलाके के कसियाटांड का असरफ अंसारी, रजाउद्दीन अंसारी, बगोदर थाना इलाके के अटका का टिंकू कुमार, गणेश प्रसाद, राजधनवार थाना इलाके के धाब का मोजाहिद अंसारी और मुफ्फसिल थाना इलाके के धनेयडीह का रोहित कुमार राणा शामिल है।बताया कि पकड़े गए सभी अपराधी लोगों को अश्लील वीडियो कॉल कर रिकॉर्डिंग करने के बाद लोगों को ब्लैकमेल कर ठगी करते थे।इतना ही नहीं ये साइबर अपराधी गूगल के सर्च इंजन पर फर्जी कूरियर कंपनी का नंबर डालकर लोगों को चूना लगा रहे थे।

एसपी ने बताया की इन 7 साइबर अपराधियों में 2 ऐसे शातिर साईबर अपराधी हैं, जिनकी तलाश देश भर की पुलिस को थी। ये दोनों साइबर अपराधी टिंकू मंडल और गणेश प्रसाद हैं। दोनों बगोदर थाना क्षेत्र के अटका के रहने वाले हैं इन दोनों के खिलाफ देश के अलग-अलग राज्यों के थानों में कई मामले दर्ज हैं। बताया की साइबर अपराधियों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा।

साइबर अपराधियों के खिलाफ़ पांच माह पुलिस की कार्रवाई में-