ठगी:सीआईएसएफ के जवान के खाते से साइबर अपराधियों ने निकाले 41,500,प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के नाम पर ठगी की गई।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के नाम पर फिर ठगी:सीआईएसएफ के जवान के खाते से साइबर अपराधियों ने निकाले 41,500

छोटे भाई को फोन कर लिया झांसे में, कांफ्रेंसिंग में लेकर बड़े भाई से पूछ रहा था बैंक का डिटेल, इधर साइबर अपराधी निकाल रहे थे पैसे

राँची।साइबर अपराधी हर दिन नए नए ठगी के तरीके अपना रहे है। हाल के दिनों में साइबर अपराधी उन लोगो को अपना शिकार बना रहे है जिनका बैंक एकाउंट तो बिहार में है लेकिन वे रह रहे झारखण्ड में है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के नाम पर एक बार फिर साइबर अपराधियों ने सीआईएसएफ के एक जवान को अपना ठगी का शिकार बनाया है। इस संबंध में सीआईएसएफ राँची में कार्यरत वीएलडब्ल्यू हटिया निवासी अरविंद कुमार सिंह ने जगन्नाथपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार उनका बैंक एकाउंट पटना एग्जीबिशन रोड स्थित एक शाखा में है। छह अगस्त को उनके गांव वैशाली बिहार से छोटे भाई ने फोन किया। फोन कर उसने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की राशि खाते में आनी है। इसके लिए बैंक एकाउंट नंबर चाहिए। जिस समय अरविंद के छोटे भाई फोन कर उनसे बैंक व एटीएम का डिटेल ले रहे थे उसी दौरान दूसरी ओर से साइबर अपराधी भी उनके साथ कांफ्रेंस में जुड़े हुए थे। जैसे ही अरविंद ने अपने छोटे भाई को पूरा डिटेल बताया दूसरी ओर से साइबर अपराधी उनके खाते से पांच बार में 41,500 रुपए निकाल लिए। इससे पहले भी साइबर अपराधियों ने एक और व्यक्ति जिनका बिहार में एकाउंट था उनके खाते से मोटी रकम यह कह निकाल ली थी। उसने खुद को बिहार का कृषि अधिकारी बताया था और उनके खाते में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की राशि ट्रांसफर करनी है कहकर पूरा डिटेल लिया था।