Jharkhand:चतरा के पूर्व सिविल सर्जन डॉ.अमरनाथ प्रसाद गिरफ्तार,करीब सवा करोड़ रुपये का घोटाला का आरोप है

लातेहार।झारखण्ड में 1.21 करोड़ रुपये का घोटाला मामले में फरार बालूमाथ अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी अमरनाथ प्रसाद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। डॉक्टर अमरनाथ प्रसाद को चतरा पुलिस ने सोमवार की देर रात बालूमाथ से गिरफ्तार किया है।डॉक्टर अमरनाथ प्रसाद को गिरफ्तार करने के बाद चतरा पुलिस उसे अपने साथ लेकर चली गई,जहां चतरा में उनसे पूछताछ की जा रही है।

बालूमाथ से पहले डॉक्टर अमरनाथ प्रसाद चतरा में सिविल सर्जन के पद पर पदस्थापित थे।साल 2011-2012 में सदर अस्पताल, चतरा के लिए डीजल मशीन और जेनेरेटर आदि की खरीद की गयी थी. इस खरीद में कुल एक करोड़ 21 लाख का घोटाला उजागर हुआ था. इसकी जांच सरकार की ओर से की गयी थी।इस मामले में सदर अस्पताल चतरा के सिविल सर्जन सह मेडिकल पदाधिकारी डॉक्टर अमरनाथ प्रसाद को दोषी पाया गया था. चतरा सदर थाने में आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था. इस मामले की कांड संख्या 143/213 है।इसके बाद आरोपी डॉक्टर अमरनाथ प्रसाद फरार थे।

हाईकोर्ट ने जमानत याचिका किया था खारिज

पुलिस एफआईआर के बाद यह मामला चतरा सिविल कोर्ट में जी आर संख्या 694/2013 के तहत दर्ज था। कोर्ट की ओर से सम्मन जारी होने के बाद भी आरोपी डॉक्टर ने जमानत नहीं ली।2015 में जब कोर्ट ने मामले का सख्ती से संज्ञान लिया तब आरोपी डॉक्टर ने झारखण्ड हाई कोर्ट,राँची में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी।जिसे खारिज कर दिया गया था. इसके बाद से आरोपी डॉक्टर फरार चल रहे थे।