ग्वालियर:भीषण सड़क हादसा,बस और ऑटो में टक्कर,13 लोगों की दर्दनाक मौत,मरने वालों में 12 महिला और एक पुरुष है,तीन घायल

मध्यप्रदेश। ग्वालियर में मंगलवार की सुबह भीषण अनहोनी लेकर आई।पुरानी छावनी पर बस और ऑटो की भिड़ंत में 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. इस दर्दनाक दुर्घटना के बाद घटनास्थल का दृश्य बेहद ह्रदय विदारक था. ग्वालियर में आनंदपुर ट्रस्ट अस्पताल के सामने आज सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया. ऑटो और बस की टक्कर में 13 लोगों की मौत हो गई. इनमें बारह महिलाएं और एक ऑटो चालक थे. तीन अन्य को अस्पताल ले जाया गया, उनकी हालत भी नाजुक है। हादसे में ऑटो के परखच्चे उड़ गए हैं।

ऑटो को मारी बस ने टक्कर
ऑटो नंबर (एमपी07आरए2329) को बस (एमपी07पी6882) ने टक्कर मार दी. ग्वालियर के एस पी अमित सांघी ने बताया कि ऑटो ग्वालियर से मुरैना रोड पर चमन पार्क तरफ जा रहा था जिसमें आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए रसोई बनाने का काम करने वालीं महिलाएं थीं. ये रात भर काम कर लौट रहीं थीं. ये सब दो ऑटो में सवार थीं मगर एक ऑटो खराब होने के बाद एक ही ऑटो में बैठ गईं।बस मुरैना से ग्वालियर आ रही थी।ऑटो और बस की सामने सामने की टक्कर में कोई नहीं बचा।ऑटो धर्मेंद्र सिंह परिहार के नाम पर है जबकि 55 सीटर बस अरुण गुप्ता के नाम पर रजिस्टर्ड है।

भीषण सड़क हादसे में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में 12 महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। घटना मंगलवार सुबह की है जब एक ऑटो-रिक्शा और बस में पुरानी छावनी एरिया में टक्कर हो गई।

पुलिस के अनुसार 9 महिलाओं और ऑटो रिक्शा ड्राइवर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। ग्वालियर के जिला पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि मंगलवार सुबह आंगनबाड़ी केन्द्र में खाना बनाने वाली 12 महिलाएं काम करने के बाद एक ऑटो रिक्शा में सवार होकर वापस अपने घर जा रही थीं।

इसी दौरान मौरेना की ओर से तेज गति से आ रही बस ने उन्हें टक्कर मार दी। ये हादसा सुबह सात बजे के करीब हुआ। तीन घायल महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

हादसे में इनकी हुई माैत

कमला राठाैर, गीता राठाैर पति बंटी राठाैर उम्र 37 निवासी शिव कालाेनी, अनीता पति महेश पाल उम्र 37, ऊषा पति गिर्राज राठाैर उम्र 43 साल, निवासी शिव कालाेनी, आशा पति अवध किशाेर राठाैर उम्र 45 साल निवासी गदाईपुरा, ऊषा पति काेमर जाटव उम्र 37 साल निवासी जडेरूआकलां, राजेंद्र पति प्रकाश सिंह उम्र 40 साल निवासी जडेरूआकलां, मायादेवी पति रामअवतार प्रजापति उम्र 65 साल निवासी पिंटाे पार्क, हटकाे बाई पति बाबूलाल बाथम उम्र 65 साल निवासी पिंटाे पार्क, धर्मेंद्र पुत्र हरदयाल परिहार उम्र 35 साल निवासी प्रीतम विहार कालाेनी, मुन्नी पाल निवासी पिंटाे पार्क, गुड्डी उम्र 40 साल, लक्ष्मी पति केशव उम्र 27 साल निवासी जडेरूआ की हादसे में माैत हाे गई।

अकेला बच्चा बचा है, क्या सरकार देखने आएगी

अनिल राठाैर ने घटना के बाद आक्राेश जताते हुए कहा कि हादसे में माता-पिता की माैत के बाद अकेला बच्चा बचा है, उसे काैन देखेगा, क्या सरकार देखने आएगी। चार लाख में क्या हाेता है। हमारी मांग है कि मृतकाें के परिवार के एक-एक सदस्य काे नाैकरी दी जाए आैर दस-दस लाख रुपये मुआवजा दिया जाए। अनिल ने बताया कि इस हादसे में उनके परिवार के चार लाेगाें की माैत हुई है। जिसमें माैसी आशा, बहन गीता, बुआ कमला आैर चाची ऊषा शामिल हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि ग्वालियर में बस और आटो में टक्कर से हुए भीषण हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के असमय काल कवलित होने से बहुत दुःख पहुंचा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति! मैं और प्रदेश की जनता दुःख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवारों के साथ है। वे स्वयं को अकेला ना समझें। प्रदेश सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिवार को 4 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए सहायता राशि दी जाएगी।