#मध्यप्रदेश:एक ही परिवार के पांच सदस्य फंदे से लटका मिला,इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों पर मामला दर्ज किया है,घटना कल की है।

मध्य प्रदेश।टीकमगढ़ में एक ही परिवार के पांच लोग फंदे से लटके मिले। यहां एक परिवार के पांच लोगों ने रविवार को खुद को फांसी लगा ली। मृतकों में एक 4 चार साल का बच्चा भी शामिल थे।पुलिस इस घटना के पीछे की वजह तलाशने में लगी है।आज सभी शवों का अंतिम संस्कार किया गया।

मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले के खरगापुर थाना इलाके के वार्ड नंबर आठ में रहने वाले मनोहर सोनी और उनकी पत्नी सहित परिवार के पांच सदस्यों के शव घर में फांसी के फंदे पर झूलते हुए मिले। एक साथ पांच लोगों की मौत से इलाके में सनसनी फैल गई है। घटना की सूचना मिलने पर कलेक्टर सुभाष द्विवेदी और एसपी प्रशांत खरे मौके पर पहुंचे थे।इधर इस घटना पर 9 पर एफआईआऱ दर्ज की गई है।

क्या है मामला

एक ही परिवार के 62 साल के धर्मदास सोनी, उनकी 55 साल की पत्नी पूना सोनी, 27 साल का बेटा मनोहर सोनी, 25 साल की बहू सोनम सोनी और चार साल की पोती सानिध्य सोनी के शव फंदे पर लटकते हुए मिले।सेवानिवृत्त धर्मदास सोनी वेटनरी पशु अस्पताल में नौकरी करते थे।

मोहल्ले वालों ने बताया कि रविवार सुबह दूध देने वाला घर आया और काफी देर तक किसी ने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और दरवाजा तोड़ा गया।

अंदर पांच लोगों के फंदे से लटकते शव देखकर सभी के होश उड़ गए। वहीं चार सदस्यों के शव एक कमरे में जबकि मनोहर सोनी का शव एक अन्य कमरे में मिला है। सभी मृत के पैर जमीन से सटा हुआ एवं गले में फांसी का फंदा लटका हुआ मिला।पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया औऱ आगे की कार्यवाही जारी है।

पुलिस ने 5 लोगों की मौत मामले में 9 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्वाई में जुट गई है। आरोपियों में दो महिलाएं भी शामिल हैं।

पुलिस ने लटके शवों की स्थिति देख कर हत्या बताते हुए आगे की जांच शुरू की थी। वहीं रिश्तेदार व पड़ोसियों का कहना था कि धरमदास सोनी के परिवार में कोई मन मुटाव नहीं था। साथ ही उन लोगों का गांव व मुहल्ले में किसी से कोई विवाद नहीं था।

रिश्तेदारों और पड़ोसियों ने पुलिस को जानकारी दी थी कि 10 अगस्त 2020 को धरमदास ने अपने अन्य भाईयों के साथ मिलकर अपनी पुस्तैनी जमीन गांव के ही एक सजातीय व्यक्ति को बेची थी।

धरमदास सोनी एक साल पहले ही शासकीय सेवा से रिटायर हुआ था, जिसमें उसे लाखों रूपये फंड का पैसा मिला था। जिस पर पुलिस ने जांच करना शुरू किया और 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई शुरू की।

बता दें कि 1 जुलाई 2019 को दिल्ली के बुराड़ी इलाके के संत नगर में भाटिया परिवार के 11 सदस्य घर में मृत पाए गए थे। परिवार के 10 सदस्य फंदे पर लटके पाये गये थे, जबकि परिवार की मुखिया 77 वर्षीय नारायण देवी का शव दूसरे कमरे में फर्श पर पड़ा मिला था।