रामपुरहाट:रामपुर-दुमका सड़क मार्ग,झांझनिया मोड़ के पास चैंकिंग के दौरान विस्फोटक भरा वाहन जब्त,गुप्त सूचना पर पुलिस ने वाहन रोककर तलाशी ली..

पानागढ़ : बीरभूम जिला पुलिस ने रामपुरहाट थाने के रामपुरहाट-दुमका सड़क मार्ग स्थित झांझनिया मोड़ के पास गुरुवार सुबह विस्फोटकों से भरा एक वाहन जब्त किया है. वाहन के चालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जिला पुलिस के लिए इसे बड़ी सफलता माना जा रहा है।

रामपुरहाट थाना की पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार सुबह झारखंड-बीरभूम सीमा इलाके पर स्थित झांझरिया मोड़ के पास नाकाबंदी करके जवान इस वाहन का इंतजार कर रहे थे. जैसे ही वाहन मोड़ पर पहुंचा, पुलिस ने उसे रोककर उसकी जांच की।

वाहन की तलाशी लेने के दौरान कार में भारी मात्रा में विस्फोटक मिले. इसके बाद पुलिस ने कार को जब्त करके उसके चालक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि जब्त कार से 24 हजार डेटोनेटर बरामद हुए हैं. पुलिस ने गुप्त सूचना और कार चालक की संदिग्ध गतिविधियों को देखकर यह कार्रवाई की।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटकों का मिलना किसी खतरे का संकेत दे रहा है. इसे चुनावी हिंसा से भी जोड़कर देखा जा रहा है।विस्फोटक संभवत: बीरभूम के लिए मंगाये गये थे. हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विस्फोटक क्यों और किसने मंगाये थे।

पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है. पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि कहीं इसके पीछे किसी उग्रवादी संगठन का तो हाथ नहीं है. पुलिस वाहन चालक से पूछताछ कर रही है. स्थानीय लोगों में विस्फोटकों की बरामदगी के बाद दहशत का माहौल है।

बीरभूम में लगते हैं नारे:खेला होबे भयंकर

बीरभूम के तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अणुव्रत मंडल की रैलियों और जनसभाओं में इन दिनों एक नारा खूब गूंज रहा है. जब भी अणुव्रत मंडल किसी रैली में जाते हैं, तो ‘खेला होबे भयंकर’ के नारे लगते हैं. इस पर भाजपा ने भी कहा है कि हां इस बार खेला भयंकर होगा. भाजपा खेलेगी और तृणमूल कांग्रेस स्टेडियम में बैठकर देखेगी।बहरहाल, चुनाव से पहले इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटकों का मिलना पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनावों में राजनीतिक हिंसा का संकेत दे रहा है. तृणमूल और भाजपा दोनों एक-दूसरे पर हिंसा करने का आरोप लगा रहे हैं. इस बीच, असामाजिक तत्व भी अपना उल्लू सीधा करने की कोशिश कर सकते हैं।