राँची के चान्हो स्थित एकलव्य आवासीय विद्यालय निर्माण विवाद मामला;पुलिस और ग्रामीण के बीच झड़प हुई है,कई घायल,पुलिस वाहन में तोड़फोड़

राँची।जिले के चान्हो थाना स्थित सिलागांई में एकलव्य आवासीय विद्यालय निर्माण को लेकर झड़प हुई है.मंगलवार को ग्रामसभा के जरिए विवाद सुलझाने गये जिला प्रशासन के पदाधिकारियों के साथ ग्रामीण उलझ पड़े।ग्रामीण बैरिकेडिंग तोड़ने लगे।हालात बिगड़ता देख पुलिस को लाठी भांजनी पड़ी है।जवाब में ग्रामीणों की तरफ से पथराव किया गया।इस झड़प के दौरान पुलिसकर्मी और पत्रकार समेत कई ग्रामीण भी घायल हुए हैं। वहीं ग्रामीणों ने डीएसपी, खलारी के वाहन का शीशा तोड़ दिया है।

ग्रामसभा करने की तैयारी की थी:

जिला प्रशासन सिलागाईं के ग्रामीणों के साथ ग्राम सभा करने की तैयारी की थी. मकसद था कि गांव में बाहर के लोग न आ सकें. इसके लिए सिलागाई आने वाले तमाम रास्तों पर पुलिस को तैनात किया गया था. पूरे इलाके में 10 थानों की पुलिस तैनात थी।खुद एसडीएम पहुंचे हुए थे. लेकिन ग्रामीणों ने बैरिकेडिंग को तोड़ दिया और पुलिस से धक्का मुक्की करते हुए गांव में प्रवेश कर गए. हालात को बिगड़ता देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

इससे पहले भी हुआ था विवाद

इससे पहले बीते 22 नवंबर को ग्रामीणों ने सिलागांई में एकलव्य आवासीय विद्यालय की बाउंड्री को भीड़ द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया था और निर्माण कार्य में लगे मशीनों को जला दिया गया था. इस मामले में पुलिस ने 33 नामजद सहित एक हजार अज्ञात लोगों के खिलाफ चान्हो थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।प्राथमिकी में सिलागांई के मुखिया बुधराम उरांव सहित 32 अन्य लोगों को नामजद बनाया गया था।