सेना की जमीन ख़रीद बिक्री मामला:न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल से ईडी करेगी पूछताछ

राँची।राजधानी राँची के बरियातू स्थित सेना की जमीन की खरीद-बिक्री मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच कर रही है।इस मामले में ईडी न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल से पूछताछ करेगी।कारोबारी विष्णु अग्रवाल को ईडी ने समन भेजकर आठ नवंबर को एयरपोर्ट रोड स्थित ईडी ऑफिस बुलाया है, जहां उनसे पूछताछ की जाएगी।

सेना की जमीन पर अपार्टमेंट और एक बैंक्वेट हॉल बनाने की बनाई थी योजना

बरियातू जमीन मामले में ईडी ने को कोलकाता के कारोबारी अमित अग्रवाल, विष्णु अग्रवाल, दो सब रजिस्ट्रार बैभव मणि त्रिपाठी और घासी राम पिंगुआ के अलावा विक्रेता प्रदीप बागची के कुल 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी।इस मामले में बिल्डर और व्यवसायी विष्णु अग्रवाल के कनेक्शन की जांच चल रही है। यह व्यापक रूप से माना जाता है कि विष्णु अग्रवाल और अमित अग्रवाल ने यहां अपार्टमेंट और एक बैंक्वेट हॉल बनाने की योजना बनाई थी।


विष्णु अग्रवाल, जो मूल रूप से बंगाल के झालदा के निवासी हैं, इनका विवादित भूमि को खरीद बिक्री करने का एक पुराना इतिहास है।फरवरी 2018 में, उन्होंने महुआ मित्रा और संजय कुमार घोष से 3.75 एकड़ जमीन खरीदी और 24.37 करोड़ रुपये का भुगतान किया। यह जमीन सिरमटोली चौक पर स्थित एक प्रमुख भूमि है और यह भूमि सेना के कब्जे में है।इसी तरह उन्होंने कुगरू में 9.3 एकड़ खासमहल जमीन खरीदी थी।जमीन के दस्तावेज जाली थे और जांच के आदेश दिए गए थे।