ईडी की टीम ने अधिवक्ता राजीव कुमार को लाया राँची,50 लाख नगदी के साथ कोलकाता में गिरफ्तार हुआ था

राँची।कोलकाता में 50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार हुए झारखण्ड हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव कुमार को ईडी की टीम कोलकाता से राँची लेकर आई है। जिसके बाद ईडी राजीव कुमार को मेडिकल चेकअप के सदर अस्पताल लेकर आयी।चेकअप के बाद ईडी की टीम राजीव कुमार से पूछताछ करेगी।

बता दें ईडी की रिमांड के बावजूद प. बंगाल पुलिस राजीव कुमार को राँची लाए जाने का विरोध कर रही थी। बंगाल पुलिस ने कोर्ट में कहा था कि मामले में आगे के अनुसंधान के लिए राजीव कुमार की जरूरत है, ऐसे में उसकी कस्टडी ईडी को फिलहाल नहीं दी जा सकती। हालांकि कोर्ट ने राजीव को ईडी रिमांड में भेजने की इजाजत दे दी थी।

अधिवक्ता राजीव कुमार को बीते 31 जुलाई को कोलकाता पुलिस ने 50 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया था। इसी मामले को लेकर राँची के PMLA के विशेष न्यायाधीश के कोर्ट में बीते 18 अगस्त को पेशी हुई थी।इस संबंध में ईडी के अनुरोध पर अधिवक्ता राजीव कुमार को पेश करने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया था। 18 अगस्त को राजीव कुमार की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई थी। इस दौरान ईडी ने 14 दिनों की रिमांड अवधि मांगी थी। इसपर कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद ईडी को छह दिनों के रिमांड पर दिया है। राजीव कुमार की रिमांड अवधि शनिवार से शुरू हो गयी है।