ED ने हटिया DSP से कई घंटे की पूछताछ,अवैध खनन से जुड़ा है मामला,आज आईएएस अधिकारी अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमार से हो रही है पूछताछ…..

साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में ईडी ने मंगलवार को डीएसपी हटिया प्रमोद कुमार मिश्रा से दिनभर पूछताछ की। उनसे बड़हरवा टोल प्लाजा के टेंडर विवाद मामले में महज 24 घंटे के भीतर सुपरविजन कर मंत्री आलमगीर आलम व बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को क्लीन चिट देने के मामले में भी पूछताछ की गई।

 

राँची।साहिबगंज में 1250 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में ईडी ने मंगलवार को हटिया डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा से दिनभर पूछताछ की। उनसे बड़हरवा टोल प्लाजा के टेंडर विवाद मामले में महज 24 घंटे के भीतर सुपरविजन कर मंत्री आलमगीर आलम व बरहेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को क्लीन चिट देने के मामले में भी पूछताछ की गई।ईडी ने यह पूछा कि उसके बदले में उन्हें क्या लाभ हुआ और अवैध पत्थर खनन मामले में उन्होंने बड़हरवा के एसडीपीओ रहते हुए क्या कार्रवाई की?

ईडी ने अवैध खनन मामले में अहम गवाह रहे विजय हांसदा को गवाही से मुकरने के मामले में भी डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा से पूछताछ की। डीएसपी प्रमोद कुमार मिश्रा पर आरोप है कि उन्होंने विजय हांसदा को ईडी की गवाही से मुकरने में अहम भूमिका निभाई है।

इधर राँची के बरियातू रोड स्थित बर्लिन अस्पताल की विवादित जमीन की अवैध तरीके से खरीद-बिक्री मामले में ईडी ने वरिष्ठ आइएएस अधिकारी अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमार को समन कर बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया है।आज उनसे पूछताछ की जा रही है।ईडी का आरोप है कि बर्लिन अस्पताल की जमीन को प्रतिबंधित की प्रकृति में छेड़छाड़ कर खरीद-बिक्री की गई है। जमीन घोटाले में गिरफ्तार राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद के ठिकाने से बरामद दस्तावेज व पूछताछ में ही ईडी को उक्त जमीन के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद से ही ईडी उस जमीन से संबंधित सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है।