दुमका:अनियंत्रित ट्रक ने चार लोगों को कुचला, तीन लोगों की दर्दनाक मौत,एक कि स्थिति नाजुक…..लोगों ने चार घंटे तक सड़क जाम रखा….

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले के हंसडीहा थाना क्षेत्र में विदेश महिला से सामूहिक दुष्कर्म के बाद थाना क्षेत्र देश विदेश में चर्चा में है।आज फिर उसी थाना क्षेत्र में फिर एक एक दर्दनाक हादसा हो गया है।जहां भीषण सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई।हादसा हंसडीहा थाना क्षेत्र के हंसडीहा चौक के पास हुआ है। दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने दुमका-भागलपुर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। करीब 4 घंटे के जाम के बाद प्रशासन के आश्वासन पर लोग शांत हुए।

बताया जा रहा है कि कुछ लोग हंसडीहा चौक के पास एक चाय की दुकान में चाय पी रहे थे। उसी वक्त एक बेलगाम मालवाहक लॉरी काल बनकर उस चाय दुकान में घुस गई।जिससे चार लोग उसकी चपेट में आ गए। जिनमें तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई,जबकि एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने दुमका-भागलपुर मार्ग को जाम कर दिया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि हंसडीहा-भागलपुर स्टेट हाइवे पर हंसडीहा थाना क्षेत्र के बनियारा गांव के पास एक अनियंत्रित ट्रक ने चार युवकों को कुचलते हुए खेत में चली गई। इस दुर्घटना में दो युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक की मौत की पुष्टि स्वास्थ केंद्र में चिकित्सकों ने की मृतकों की पहचान हंसडीहा थाना क्षेत्र मोजाहिद अंसारी (पिता मुदिन अंसारी), गुलाम अंसारी ऊर्फ गुल्ली (पिता रत्तू अंसारी),वहीं तीसरे मृतक की पहचान हड़ोखा गांव निवासी प्रभु मंडल के रूप में की गई है। घायल युवक की पहचान तालझारी थाना क्षेत्र निवासी रमेश मंडल के रूप में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार बनियारा गांव के पास खराब ट्रक को मिस्त्री मोजाहिद और गुलाम के द्वारा मरम्मती की जा रही थी। इसी बीच भागलपुर की ओर से आ रही तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने मिस्त्री मुजाहिद और गुलाम के साथ-साथ बाइक से हंसडीहा की ओर जा रहे प्रभु मंडल और रमेश मंडल को बुरी तरह कुचलते हुए खड़ी ट्रक में टक्कर मारते हुए खेत मे चली गई। इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने दुमका भागलपुर स्टेट हाइवे को हंसडीहा चौक पर जाम कर दिया। प्रशासन ने आश्रितों को मुआवजा देने और सारी सरकारी सुविधा देने के आश्वासन पर 4 घंटे बाद जाम हटा।