उपायुक्त राँची ने सदर अस्पताल में कोविड सहायता केंद्र का किया शुभारंभ, हेल्पलाइन नम्बर जारी

राँची। सदर अस्पताल राँची में आज दिनांक 15 जून 2021 से कोविड सहायता केंद्र की शुरुआत हो गई। उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने फीता काटकर कोविड-19 केंद्र का शुभारंभ किया।

सहायता केंद्र की शुरुआत का मुख्य उद्देश्य पोस्ट कोविड मरीजों को उनके लक्षण के अनुरूप परामर्श देना है। जिला प्रशासन ने संस्था सीआईएनआई के सहयोग से सहायता केंद्र की शुरुआत की है। सहायता के लिए चाइल्ड इन नीड इंस्टीच्यूट (CINI) के प्रतिनिधि से मोबाइल नंबर 9341496619 पर संपर्क किया जा सकता हैं। सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक लोग इस नंबर पर काॅल कर सकते हैं।

पोस्ट कोविड लोगों की शंका दूर होगी: उपायुक्त

कोविड सहायता केन्द्र की शुभारंभ के मौके पर उपायुक्त श्री छवि रंजन ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर का प्रभाव अब कम हुआ है। पॉजिटिविटी रेट में भी कमी आई है। कोविड से ठीक होने वाले लोगों के मन में कई तरह की शंका होती है। ऐसे में सदर अस्पताल में सीआईएनआई संस्था की मदद से सहायता केंद्र की शुरुआत की गई है, जिसके माध्यम से उनकी शंका को दूर करने के लिए सुझाव दिये जायेंगे। लोगों को वैक्सीनेशन, व्यायाम, खानपान और बचाव से संबंधित सुझाव दिए जाएंगे।

जागरुकता रथ को भी किया गया रवाना

सदर अस्पताल परिसर से उपायुक्त श्री छवि रंजन और सिविल सर्जन डाॅक्टर विनोद कुमार ने सामूहिक रूप से जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। जागरुकता रथ के माध्यम से लोगों को कोविड अनुरुप व्यवहार और टीकाकरण से संबंधित जानकारी दी जायेगी।