#साइबर अपराध:पैसे भेजे थे ससुर के इलाज के लिए साइबर अपराधियों ने खुद को कस्टमर केयर का कर्मचारी बता खाते से निकाल लिए का 51 हजार…

राँची। एक दमाद को अपने ससुर के इलाज के लिए पैसे भेजना महंगा पड़ गया। क्योंकि साइबर अपराधियों ने उनके खाते से ₹51000 रुपय यह कह कर उड़ा लिए कि वह कस्टमर सर्विस प्रोवाइडर के कर्मचारी बोल रहा है। घटना चुटिया थाना क्षेत्र के सिरम टोली की है। इस संबंध में सिरम टोली निवासी सुनील तिडू ने चुटिया थाने में अज्ञात मोबाइल नंबर के विरुद्ध साइबर ठगी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। सुनील ने बताया कि उनके ससुर बीमार है और उनका इलाज एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा है। अचानक पैसे की जरूरत पड़ी तो 25 जुलाई को उन्होंने अपने अकाउंट से ससुर के एक परिजन के अकाउंट में 5 हज़ार रुपये ट्रांसफर किए लेकिन वह पैसा ट्रांसफर होने की बजाय पेंडिंग हो गया।

ऐसे लिया झांसा में,पैंडिंग क्लियर नहीं कराएंगे तो अटक जाएगा अगला ट्रांसफर

सुनील ने बताया कि जब उनका पैसा ट्रांसफर नहीं हुआ तो कुछ ही देर बाद एक नंबर से उन्हें कॉल आया। कॉल करने वाले ने बताया कि वह कस्टमर सर्विस प्रोवाइडर का कर्मचारी बोल रहा है। अगर वह अपना पैसा जो पेंडिंग है उसे क्लियर नहीं करेंगे तो उनका अगला ट्रांजैक्शन नहीं होगा। यह सोचकर सुनील ने साइबर ठगों के द्वारा भेजा गया मैसेज को क्लिक कर दिया और उनका शिकार हो गया।

अगले दिन गए एटीएम में पैसे निकालने तो मात्र बचे थे 630 रुपए

अगले दिन जब सुनील एटीएम से पैसे निकालने गए तो उनके खाते में इंसफिशिएंट बैलेंस बताने लगा। जब खाते का मिनी स्टेटमेंट निकाला तो पाया कि उनके खाते में मात्र ₹630 ही हैं। जबकि खाते में उनके ₹57000 थे। मात्र ₹5000 ही उनके ससुर के परिजन को ट्रांसफर हुए थे। शेष राशि साइबर ठगों ने निकाल ली थी।