बेगूसराय से राँची 12 वर्षीय बच्ची का गर्भपात कराने पहुंचे परिजन,मामले में सीडब्ल्यूसी ने लिया संज्ञान

राँची।एक 12 साल की बच्ची का गर्भपात कराने का मामला सामने आया है। जिसकी जानकारी मिलने के बाद सीडब्ल्यूसी ने संज्ञान लिया है। मामला बिहार के बेगूसराय का है। एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले का खुलासा राँची में तब हुआ,जब बिहार के बेगूसराय की रहने वाली 12 वर्षीय बच्ची का गर्भपात कराने के लिए उसके परिजन लेकर राँची स्थित एक निजी अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में जब डॉक्टरों ने पाया कि 12 वर्षीय बच्ची पांच माह की गर्भवती है तो उन्होंने तुरंत स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी दी। इसके बाद पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी ली और फिर सूचना राँची जिला चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) को दी। जानकारी मिलते ही चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के अध्यक्ष और उनकी पूरी टीम अस्पताल पहुंचे और मामले में पर तुरंत संज्ञान लिया। क्योंकि मामला एक नाबालिग का था। अस्पताल में सीडब्ल्सी की टीम ने बच्ची और परिजनों की काउंसलिंग की। सीडब्ल्यूसी की टीम ने काउंसिलिंग के माध्यम से बच्ची के साथ हुई घटना के बारे में जानने की कोशिश की। आखिर बच्ची के साथ क्या हुआ है, इतनी छोटी बच्ची गर्भवती कैसे हो गई, टीम ने इसकी पड़ताल की।

पूरे मामले की जानकारी लेने की कोशिश की जा रही है : शाह

सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष अजय कुमार शाह ने कहा कि इस मामले की पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। उनकी टीम बच्ची व उनके परिजनों के साथ है। बच्ची के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए परिजनों के पास ही पीड़ित बच्ची को रखा गया गया है। मामले में संज्ञान लेते हुए पूरे घटना की जानकारी बेगूसराय के एसपी और वहां की जिला चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को भी सूचित कर दिया गया है।

बेगुसराय में ही बच्ची के साथ हुई है दुष्कर्म

सीडब्ल्यूसी के द्वारा की गई पड़ताल के अनुसार, बताया गया कि बच्ची के साथ बेगूसराय में ही दुष्कर्म हुआ है। लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस में नहीं दी। बच्ची के मामा ने परिजनों को गर्भपात के लिए राँची बुलाया था ताकि चोरी चुपके गर्भपात कराकर मामले को दबाया जा सके। लेकिन सीडब्ल्यूसी की टीम बच्ची की सुरक्षा के लिए गंभीर है।