जमीन औऱ बकरी बेचने से रोका तो बेटे ने कर दी पिता की हत्या,फिर जमीन में गाड़ दी लाश,19 दिन बाद हुआ खुलासा,आरोपी गिरफ्तार..

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले में एक कलयुगी बेटे ने अपने पिता की निर्मम हत्या कर दी।फिर उनकी लाश को जमीन में गाड़ दिया।यह घटना जिले के जारी थाना क्षेत्र के जरडा पंचायत के बरवाडीह गांव की है।बताया जाता है कि आरोपी बेटे का नाम कमलेश चीक बड़ाईक है। 16 अगस्त के दिन उसने अपने पिता सुखदेव बड़ाईक की हत्या कर दी और फिर उनकी लाश को करमडाड़ में गाड़ दिया।मामला उजागर होने के बाद मजिस्ट्रेट रेशमा रेखा मिंज की उपस्थित में सड़े गले लाश को सोमवार को जारी पुलिस ने खोदकर बाहर निकाला।पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के सम्बंध में ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि सुखदेव बड़ाईक जब गांव में नहीं दिखे तो उन्होंने उनके पुत्र कमलेश चीक बड़ाईक से पूछताछ की। जिस पर बेटे ने कहा कि उसके पिता कहीं गए होंगे, उसे इस बारे में जानकारी नहीं है। बेटे ने आगे कहा कि उसने अपने सगे संबंधियों से भी पूछताछ की, लेकिन पिता का कुछ पता नहीं चल रहा है।जिसके बाद ग्रामीणों ने बेटे से कहा कि थाना में पिता की गुमशुदगी दर्ज करने की बात कही। लेकिन वह थाना जाने से मुकर गया।इससे ग्रामीणों को उस पर शक हुआ। जिसके बाद उन्होंने इसकी सूचना जारी थानेदार मनीष कुमार को दी।

वहीं,सूचना मिलते ही थाना प्रभारी बरवाडीह गांव पहुंचे और सबसे पहले पुत्र कमलेश चीक बड़ाईक को पकड़ कर कड़ाई से पूछताछ की।जिसके बाद उसने हत्या करने की बात कबूल ली। थाना प्रभारी मनीष कुमार ने जानकारी दी कि आरोपी बेटे ने बताया कि उसने अपने पिता को अचानक गाल पर थप्पड़ मार दिया, जिससे उसके पिता सीधे पत्थर पर गिर गए।इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी।पुलिस ने जब बेटे से हत्या करने का कारण पूछा गया तो उसने कहा कि पिता उसे बैल, बकरी और खेत बेचने से मना करते थे, इसलिए उसने उनकी हत्या कर दी।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी शराबी किस्म का व्यक्ति है और वह घर के बैल, बकरी और खेत को शराब पीने के लिए बेचने की कोशिश करता था, लेकिन उसके पिता उसे बेचने नहीं देते थे।इसी गुस्से में उसने पिता की हत्या कर बरवाडीह के करमडाड़ में गाड़ दिया।वहीं थानेदार मनीष कुमार से साथ मौजूद पुलिस बल ने मजिस्ट्रेट सीओ रेशमा रेखा मिंज की उपस्थिति में गाड़े गये शव को खोदकर बाहर निकाला। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी को जेल भेज दिया गया है।शव के काफी सड़े गले होने के कारण उसे पोस्टमार्टम के लिए राँची के रिम्स भेज दिया गया है।