गुमला:चुनाव ड्यूटी को लेकर हुआ विवाद,जवानों ने दो सब इंस्पेक्टर की कर दी जमकर पिटाई,मामले की जांच की जा रही है

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिला अंतर्गत घाघरा थाना क्षेत्र के चपका कलस्टर में चुनाव कार्य में लगे दो पुलिस पदाधिकारियों के साथ हवलदार और सिपाहियों ने बुधवार की रात मारपीट की है। बताया गया कि हवलदार और सिपाहियों ने नशे की हालत में मारपीट की है। इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस पदाधिकारी ने जांच शुरू की है। फिलहाल, इस मामले में पुलिस पदाधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार,घाघरा थाना क्षेत्र के चपका क्लस्टर में चुनाव कार्य को लेकर आये दो पुलिस पदाधिकारी सब-इंस्पेक्टर अखिल अहमद और सब-इंस्पेक्टर राजू गुप्ता के साथ हवलदार एवं सिपाहियों ने नशे की हालत में मारपीट की है। दोनों पुलिस पदाधिकारी ने चुनाव ड्यूटी में तैनात जवान और हवलदार को संत्री ड्यूटी पर लगने की बात कही थी,लेकिन काफी देर हो जाने के बाद भी संत्री ड्यूटी पर जवान नहीं गये।इस दौरान जवान नशे की हालत में थे।ड्यूटी में नहीं जाने को लेकर पदाधिकारियों ने जब कारण पूछा, तो सभी जवान मिलकर सब-इंस्पेक्टर अखिल अहमद के ऊपर हमला कर दिया। साथ ही उनके वर्दी फाड़ दिये।अपने साथी पदाधिकारी को पिटते देख सब-इंस्पेक्टर राजू गुप्ता बचाने गये, तो उनकी भी पिटाई कर दी गई।

इधर,मारपीट की सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल और घाघरा थाना प्रभारी अभिनव कुमार के अलावे प्रखंड विकास पदाधिकारी भी चपका क्लस्टर पहुंचे।जिसके बाद पूरे मामले की जांच की गयी।इस दौरान कलस्टर के बगल में रहने वाले ग्रामीणों ने बताया कि अचानक ही रात 10 बजे शोरगुल सुनाई दे रहा था। नजदीक जाकर देखा, तो वहां पर पुलिस पदाधिकारी आपस में लड़ रहे थे।

इस मामले में घायल दोनों पुलिस पदाधिकारी से पूछने पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. वहीं, इस पूरे मामले को लेकर के एसडीपीओ मनीष अग्रवाल से जब पूछा गया, तो चुनावी ड्यूटी में व्यस्त होने की बात कहते हुए सिर्फ इतना कहा कि इस पूरे मामले की जांच चल रही है।