चतरा:14 लाख रुपए की ठगी का पुलिस ने किया खुलासा, पांच साइबर ठग गिरफ्तार,दो नाबालिग निरुद्ध…

चतरा।झारखण्ड के चतरा पुलिस ने 14 लाख रुपए की ठगी करने वाले साइबर ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है।मामले में पुलिस ने पांच साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही साइबर ठगी के मामले में दो नाबालिगों को निरुद्ध किया गया है। इन साइबर ठगों की गिरफ्तारी चतरा और हजारीबाग समेत झारखण्ड के अलग-अलग जिलों से हुई है।

पुलिस ने गिरफ्तार ठगों के पास से ठगी में प्रयुक्त एक लैपटॉप, सात मोबाइल,सिम कार्ड, एसबीआई का तीन पासबुक,एक एटीएम कार्ड,एक पैन कार्ड और एक आधार कार्ड जब्त किया है। गिरफ्तार अपराधियों में अरुण प्रजापति,सकेन्द्र कुमार,मिथुन कुमार प्रजापति, मोहम्मद फैजान और कुंदन कुमार शामिल है।

प्रशिक्षु आईपीएस शुभम खंडेलवाल ने बताया कि एसपी राकेश रंजन को प्रतिबिंब एप के माध्यम से गुप्त सूचना मिली थी कि एक युवक से सोशल साइट पर सब्सक्रिप्शन के नाम पर 14 लाख रुपए की ठगी की गई है। ऑनलाइन कम्प्लेन के आधार पर सदर थाना में मामला दर्ज कर एसपी ने छापेमारी दल का गठन किया था।

छापेमारी दल ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए शिकायतकर्ता के द्वारा बताए गए मोबाइल नंबर को खंगाला शुरू किया। इसके बाद पुलिस ने टेक्निकल टीम के सहयोग से ठगी करने वाले गिरोह के पांच साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया।साथ ही दो नाबालिगों को निरुद्ध भी किया गया।गिरफ्तार ठगों ने साइबर क्राइम में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।प्रशिक्षु आईपीएस ने बताया कि गिरोह में शामिल अन्य ठगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। छापेमारी अभियान में पुलिस अवर निरीक्षक सुनील कुमार सिंह, मनोज कुमार पाल और श्रीराम कुमार पंडित समेत सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।