Chatra:पुलिस के साथ मुठभेड़ और वाहन जलाने की घटना में शामिल टीपीसी उग्रवादी रामाशंकर गंझू गिरफ्तार…

पुलिस के साथ मुठभेड़ और वाहन जालने की घटना में शामिल टीपीसी उग्रवादी रामाशंकर गंझू गिरफ्तार.

चतरा: कुंदा थाना क्षेत्र के खपिया गांव से टीपीसी के उग्रवादी रामाशंकर गंझु को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार उग्रवादी पिछले साल अक्टूबर में लावालौंग थाना क्षेत्र के सोरो नावाडीह जंगल में पुलिस के साथ मुठभेड़ में शामिल था.इस मुठभेड़ में एक उग्रवादी मारा गया था.इसके अलावा रामाशंकर गंझु लेवी के लिए वाहन जलाने की घटनाओं में शामिल रहा है।

कई घटनाओं में शामिल रहा है गिरफ्तार उग्रवादी:-

गिरफ्तार हुए उग्रवादी रामाशंकर पर आरोप है कि उसने प्रतापपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में पूल निर्माण में लगे एक जेसीबी व एक पोकलेन मशीन में आग लगाई थी.इसके साथ ही रामाशंकर ने कुंदा थाना क्षेत्र के पिंजनी में बिजली कार्य में लगे ट्रैक्टर को आग लगा जला दिया था और मजदूरों के साथ मारपीट की थी।

गुप्त सूचना के आधार पर हुई गिरफ्तारी:

सिमरिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बचनदेव कुजूर ने बताया कि पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर को गुप्त सूचना मिली थी कि रामाशंकर गंझू अपने पैतृक गांव खपिया आया हुआ है.पुलिस अधीक्षक ने त्वरित कार्रवाई के लिए सिमरिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया।

एसपी निर्देश के बाद एक टीम का गठन किया गया. गठित टीम ने खपिया में छापेमारी कर गंझू को गिरफ्तार कर लिया. रामाशंकर गंझू मूल रूप से कुंदा थाना क्षेत्र के कुटील गांव का रहने वाला है।