चेन लूटेरे:तीन दिन बाद पेट से चेन निकला,चेन निगला था मुंह से,निकला…….. पुलिस ने किया चेन जब्त

राँची। राजधानी राँची में चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देकर राँची पुलिस की नाक में दम करने वाले दो चेन स्नैचरों को राँची पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार चेन स्नैचरों में हिंदपीढ़ी निवासी सलमान मलिक उर्फ छोटू और अजान सरीफ उर्फ लाला था। अपराधी सलमान ने स्नेचिंग की चेन निगल ली थी।।जिसके बाद पुलिस ने उसे रिम्स में भर्ती कराया था।उसे लगातार डॉक्टर चेन पेट से निकालने के लिये दवा पिला रहे थे।।

मंगलवार को रिम्स चिकित्सकों के प्रयास से आरोपी की छाती में अटका सोने का चेन पेट मे आया और फिर मलद्वार से निकल गया।रिम्स प्रबंधन ने चेन को पुलिस को सौंप दिया है। डॉक्टरों का कहना है कि आरोपी सलमान को दवा दी गई थी, ताकि बिना ऑपरेशन के अटका चेन को निकाला जा सके।मंगलवार को जब वह शौच के लिए गया, तब चेन मलद्वार से निकल गया।इधर, पुलिस डिस्चार्ज होने के बाद आरोपी सलमान से पूछताछ करेगी।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार चेन निकालने का डॉक्टरों का प्रयास जारी था।इसी बीच मंगलवार को आरोपी के पेट से चेन मलद्वार से बाहर आ गया लेकिन आरोपी ने चेन को पानी से कमोड में बहा दिया जिससे चेन कमोड के अंदर चला गया।चेन निकलने की जानकारी तब हुई ,जब एक्सरे किया तो पता चला कि चेन तो पेट मे नहीं है।उसके बाद खोजबीन शुरू हुई।सूचना पर हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा अस्पताल पहुँचे।और आरोपी सलमान से पूछताछ की पता चला चेन को कमोड में बहा दिया है।उसके बाद सलमान से ही कमोड के अंदर से चेन निकलवाया है।उसके बाद चेन को पुलिस ने जप्त किया है।

बता दें चेन छिंतई के अभियुक्त को अरगोड़ा चौक स्थिति ट्रैफिक पुलिस के एएसआई विश्राम उरांव, संजय कुमार मांझी ,धीरज कुमार, अमरजीत कुमार राय ने पकड़ा था।

पुलिस को देख निगल गया था स्नेचिंग का चेन ….

धीरज कुमार ने बताया कि पुलिस ने जब दोनों स्नैचरों को पकड़ा तो गिरफ्तार सलमान छिनतई का चेन निगल गया। पुलिस ने उसके तलाशी ली। लेकिन चेन उसके पास नहीं मिला। पुलिस ने दोनों को थाने में लाकर सख्ती से पूछताछ की। तो उनमें से एक ने बताया कि चेन सलमान निगल गया है। उसे लेकर पुलिस तुरंत रिम्स गई। रिम्स में उसका एक्सरे कराया गया। एक्सरे में निगला हुआ चेन दिखा। इसके बाद पुलिस ने उसे अपनी सुरक्षा में रिम्स में भर्ती कराया।वहीं दूसरे स्नैचर अजान से पुलिस पूछताछ के बाद जेल भेज दिया था। पुलिस ने इनके पास से एक बाइक भी बरामद किया है। जिसमें ये फर्जी नंबर लगा कर चला रहे थे।

हाल के दिनों में 30 से अधिक चेन स्नैचिंग

हाल के कुछ महीनों में इन लोगो ने तीस से अधिक चेन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस इनसे सभी घटनाओं के बारे में पूछताछ कर रही है कि ये किन किन घटनाओं में संलिप्त थे। डोरंडा, जगन्नाथपुर, धुर्वा, अरगोड़ा, पुंदाग, बरियातू, लोअर बाजार, लालपुर, कोतवाली सहित कई थाना क्षेत्रों में इन लोगो ने चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम दिया था।