BREAKING:राजधानी राँची में मंदिर परिसर में युवती का शव फाँसी के फंदे से लटका मिला,पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जाँच में जुटी है।

राँची: सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के आर्यपुरी स्थित शिव मंदिर में एक युवती का शव बरामद हुआ है. शुक्रवार की सुबह मन्दिर के पुजारी ने फांसी के फंदे से लटका हुआ युवती का शव देखा. इसके बाद इसकी सूचना स्थानीय लोगों को दी गई. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

पिलर से लटका हुआ मिला शव:-

मंदिर परिसर के पिलर से दुपट्टे के सहारे युवती का शव लटका हुआ मिला है. बताया जा रहा है मंदिर परिसर में एक ब्लू कलर की स्कूटी JH01BV 6286 खड़ी है. संभावना जताई जा रही है की युवती स्कूटी से आई और फांसी लगा ली है. खबर लिखे जाने तक युवती की पहचान नहीं हो पाई है. बताया जा रहा है मंदिर परिसर के मंदिर के बगल एक पानी टंकी है, पानी टंकी के बगल एक पिलर है. युवती का शव पिलर में दुप्पटे के सहारे लटका हुआ मिल है,शायद लड़की टंकी पर चढ़कर पिलर में फंदा लगाकर झूल गई है. पुलिस हत्या या आत्महत्या दोनों बिंदुओं पर जांच कर रही है. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही गुथी सुलझ सकती है.

स्कूटी के डिक्की से मोबाइल और कुछ नगद बरामद:-

स्कूटी के डिक्की से मोबाइल और कुछ नगद मिला है. पुलिस स्कूटी जप्त कर थाना ले गई है. वहीं बताया जा रहा कि सीसीटीवी में युवती शाम में दिखी है,फिर दोबारा आई है.हो सकता है रात में फांसी लगा ली. स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह जब मॉर्निंग वॉक कर रहे थे तो मंदिर में प्रणाम करने कुछ लोग अन्य दिनों की तरह परिसर में घुसे थे तभी दूर से लटका हुआ एक पिलर में युवती का शव दिखा.।

अपडेट्स:मंदिर परिसर में मिली लाश की पहचान हो गई है। युवती का नाम मधु कुमारी है, वह राँची दूरदर्शन में कार्यरत थी। मूल रूप से गया की रहने वाली थी। कोतवाली की प्रभारी डीएसपी यशोधरा के अनुसार मामला प्रथम दृष्टया आत्महत्या का लग रहा है। आसपास लगी सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है कि वह रात के करीब 8 बजे मंदिर के पास पहुंची वहां फोन पर किसी से लंबी बातचीत की। इसके बाद फंदे से झूल गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की स्पष्ट जानकारी मिल पाएगी। फिलहाल पूरे मामले की छानबीन चल रही है। पुलिस ने एफएसएल की टीम को भी सूचना दी है। एफएसएल की टीम मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्र करेगी।घटनास्थल से बरामद मोबाइल और स्कूटी का पता लगाया जा रहा है। पुलिस मोबाइल की जांच कर पता लगाएगी कि मोबाइल किसका है। हालांकि बरामद स्कूटी के रजिस्ट्रेशन नंबर के अनुसार स्कूटी के मालिक का नाम राम रतन प्रसाद है। पुलिस स्कूटी का मालिक और मोबाइल धारक की जानकारी ले रही है।