BREAKING: चाईबासा के पोड़ाहाट जंगल में पुलिस और नक्सली के बीच भीषण मुठभेड़

चाइबासा। जिला के कराईकेला थाना क्षेत्र के पोड़ाहाट जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में दोनों ओर से देर शाम तक भीषण गोलीबारी होने की खबर है। इस मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों के द्वारा मोर्टार भी दागे गए हैं। मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए कोल्हान डीआईजी ने कहा कि नक्सलियों की घेराबंदी के लिए सर्च अभियान चलाया जा रहा था इसी दौरान नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के उपर फायरिंग कर दी इसके बाद सुरक्षाबलों के द्वारा भी जवाबी कार्रवाई की गई।

सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में नक्सलियों को काफी नुकसान होने की सूचना मिल रही है। हालांकि अंधेरा को देखते हुए मुठभेड़ रोक दिया गया है। सुबह पुलिस द्वारा फिर से सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। बता दे की नक्सलियों के मूवमेंट की सूचना के बाद सुरक्षाबलों के द्वारा सर्च अभियान चलाया गया था इसी दौरान मुठभेड़ हुई।

नक्सलियों के हमले में जवान हुए थे शहीद

चाईबासा जिले के नक्सल प्रभावित पोड़ाहाट जंगल की जोनुवां पहाड़ी गांव में रविवार को नक्सलियों ने पुलिस पर हमला कर दिया था। इसमें चक्रधरपुर के एएसपी का बॉडीगार्ड लखींद्र मुंडा शहीद हो गए थे। वहीं, एसपीओ सुंदर स्वरूप महतो की भी मौत हो गई थी। चक्रधरपुर एएसपी नक्सलियों की ओर से मछली भात भोज किए जाने की सूचना पर सदल बल गांव पहुंचे थे। पुलिस को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। घायल जवान और एसपीओ को चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर नंदु होनहागा ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया था।