सनक: वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने काटा चालान, परेशान युवक ने मौके पर ही फूंक दी बाइक

जमशेदपुर। बड़े बुजुर्ग कह गए हैं और हमने अनेक बार पढ़ा भी है कि गुस्सा हमेशा से ही नुकसान दायक होता है। गुस्से और सनक की झलक मंगलवार को जमशेदपुर शहर के मानगो चौक पर देखने को मिली। मंगलवार को एक युवक को ट्रैफिक पुलिस ने मानगो चौक पर रोका और चेकिंग के नाम पर 700 रुपए का चालान काट दिया। चालान कटने से गुस्साए युवक ने 700 रुपए देने के बजाए मौके पर अपनी ही बाइक को आग के हवाले कर दिया। युवक का आरोप है कि उसके पास वाहन के सारे कागजात थे, साथ ही साथ उसने हेलमेट और मास्क भी लगाया था लेकिन फिर भी पुलिस ने उससे 700 रुपए मांगे। सबकुछ दिखाया मिन्नते भी की फिर भी पुलिस ने एक न मानी, फिर उसने गुस्से में बाइक में आग लगा दिया।

अनलॉक-1 के दूसरे दिन यानी 2 जून को शहर में चौक-चौराहे पर बैरिकेडिंग कर आने-जाने वाले वाहनों की जांच पड़ताल की जा रही थी। इसी दौरान दोपहर में मानगो चौक पर ट्रैफिक पुलिस ने बाइक सवार राजेंद्र सिंह नाम के युवक को रोका। राजेंद्र सिंह के मुताबिक, उसने हेलमेट लगाया था, मास्क भी पहना था। उससे ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने कागजात मांगे। राजेंद्र सिंह ने कागजात दिखाए। आरोप है कि इसके बाद चेकिंग के नाम पर अन्य कागजात की मांग की जाने लगी।

इस दौरान राजेंद्र सिंह ने जरुरी काम होने की बात कह जाने देने की बात कही। लेकिन ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने उसे 700 रुपए फाइन देकर जाने की बात कही। इसके बाद राजेंद्र सिंह ने अपनी ही बाइक को आग के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि राजेंद्र सिंह सीतारामडेरा बस टर्मिनस में हर दिन बसों की साफ-सफाई करता है। बाइक में आग की सूचना के बाद दमकल की गाड़ी को बुलाया गया लेकिन जबतक आग बुझाया जाता, बाइक पूरी तरह जल चुकी थी।