पुलिस पर गोली चलाने के आरोपी अपराधी बॉबी साव आधी रात को पुलिस की गिरफ्त में आ गया….पुलिस की गिरफ्त में आते ही खोले कई राज…

राँची/रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिले के पतरातू क्षेत्र में डीएसपी और दारोगा पर गोली चलाने के मामले में कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू के गुर्गे बॉबी साव को एटीएस और रामगढ़ पुलिस ने धर दबोचा है।बता दें कि 17 जुलाई, 2023 को एटीएस की टीम और रामगढ़ पुलिस की टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इस गोलीबारी में एटीएस डीएसपी नीरज कुमार और रजरप्पा थाना के दारोगा सोनू कुमार साव को गोली मारकर घायल कर दिया गया था।इस घटना के बाद अपराधियों को पकड़ने के लिए एटीएस और झारखण्ड पुलिस की सक्रियता काफी तेज हो गयी थी

इस घटना के बाद एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) और झारखण्ड पुलिस कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू के गुर्गों की धर-पकड़ के लिए अभियान तेज कर दी थी। इसी के तहत पुलिस ने गोली चलाने के आरोपी बॉबी साव को गिरफ्तार किया है।वहीं, दूसरा सहयोग रवि मुंडा अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। बताया गया कि घटना के बाद आरोपी बॉबी साव और रवि मुंडा बिंजा छापर के रास्ते पिठोरिया पहुंचा और रवि को पिठोरिया छोड़ने के बाद अपने ससुराल खूंटी चला गया।यहां उसे जब शक हुआ कि पुलिस पीछा कर रही है तब गुमला के रास्ते लोहरदगा के भंडारा थाना अंतर्गत भैरवा गांव अपने फुआ के घर पहुंचा, जहां एटीएस की टीम और पतरातू पुलिस के थानेदार रघुनाथ सिंह पीछा करते हुए पहुंचे एवं गिरफ्तार कर लिया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एटीएस की टीम पूर्व में पकड़े गए अपराधी चंदन साव को लेकर फोन से बॉबी साव को बुलवाया और उसे पकड़ लिया। इसी क्रम में बाबी और रवि मुंडा ने डीएसपी व थानेदार पर गोली चला दी जिसमें वे घायल हो गये। इस मामले में पुलिस ने लोहरदगा से बॉबी को गिरफ्तार किया।बॉबी की निशानदेही पर टेरपा से चार हथियार भी बरामद हुआ।बॉबी को लोहरदगा से लाकर पतरातू थाना में रखा गया।यहां पूछताछ के बाद एटीएस को सौंपा गया है। इस छापामारी अभियान में एसडीपीओ डॉ वीरेंद्र कुमार चौधरी के नेतृत्व में पतरातू थाना प्रभारी के रघुनाथ सिंह समेत रामगढ़ जिला के विभिन्न थाना क्षेत्रों के चार एएसआई प्रदीप कुमार दुबे, संजय कुमार सिन्हा, शाहनवाज खान, शिवनंदन यादव शामिल थे।

बता दें पूरे ऑपरेशन की मॉनिटेरिंग IG अभियान अमोल वेणुकांत होमकर और ATS के SP सुरेंद्र कुमार झा खुद कर रहे हैं। झारखण्ड पुलिस संगठित गैंगस्टरों और उसके गुर्गे की जीवन कुंडली खंगाल पूरे एक्शन में है। राज्य के DGP अजय कुमार सिंह ने स्टेट के तमाम रेंज DIG और SSP एवं SP को संगठित गिरोह की कमर की रीढ़ की तोड़ देने की खुली छूट दे दी है। उन्होंने आज हाई लेवल मीटिंग भी बुलायी थी।

क्या है मामला:
सोमवार 17 जुलाई, 2023 को एटीएस की टीम ने गैंगस्टर अमन साहू गैंग के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी।इस पूछताछ में अमन साहू के शूटर बॉबी साव के बारे में जानकारी मिली। इसी जानकारी के आधार पर एटीएस और रामगढ़ पुलिस की संयुक्त टीम ने बॉबी को गिरफ्तार करने रामगढ़ के पतरातू कूच किये थे।पुलिस के सरना हाई स्कूल के समीप आते ही बॉबी और एक अन्य युवक बाइक से जाते दिखा। टीम के सदस्यों ने जैसे ही बॉबी को पकड़ने की कोशिश की, वैसे ही बाइक के पीछे बैठे युवक ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी थी।इसी गोलीबारी में एटीएस डीएसपी और रजरप्पा थाना के दारोगा को गोली लगी थी।

बता दें कि पतरातू थाना क्षेत्र के खैरमांझी द्वार खेलारी रोड स्थित डाड़ीडीह सरना उच्च विद्यालय के समीप गोलीबारी की घटना हुई थी।इस गोलीबारी में एटीएस डीएसपी नीरज कुमार और रजरप्पा थाना के दारोगा सोनू कुमार साव घायल हुए थे। डीएसपी नीरज कुमार के पेट गोली लगी थी,वहीं दारोगा सोनू साव के दाहिनी जांघ में गोली लगी थी। दोनों घायलों का इलाज राँची के मेडिका अस्पताल में चल रहा है।फिलहाल, दोनों की स्थिति खतरे से बाहर है।