छापेमारी के दौरान डीएसपी और दारोगा को गोली मारने वाला अपराधी को एटीएस ने किया गिरफ्तार…

राँची।झारखण्ड के रामगढ़ जिले के पतरातू में डीएसपी नीरज कुमार और दरोगा सोनू साव को गोली मारने वाला अपराधी गिरफ्तार हुआ है। एटीएस की टीम ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार की देर रात बॉबी खान उर्फ बॉबी साव समेत दो अपराधी को गिरफ्तार किया है।गौरतलब है, कि गोलीबारी की घटना के बाद रामगढ़ जिला बल और एटीएस की टीम द्वारा विभिन्न जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी गई थी। इससे पहले बीते 17 जुलाई को एटीएस ने अमन साहू गिरोह के शार्प शूटर चंदन साव समेत तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

रंजीत गुप्ता को गोली मारने की घटना में था शामिल बॉबी

अमन साहू गिरोह का शार्प शूटर चंदन साव के अलावा बॉबी बीते सात जुलाई को राँची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र में कोयला कारोबारी रंजीत गुप्ता को गोली मारने में शामिल था। गिरफ्तार अपराधी जेल में बंद अमन साहू के नाम पर कोल कंपनियों के अधिकारियों और अन्य व्यापारियों को जान से मारने की धमकी देकर उनसे मोटी रंगदारी वसूलने का काम करते थे।

क्या है पूरा मामला

एटीएस की टीम ने अमन साहू गिरोह के चंदन साव समेत तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया था।उनसे पूछताछ के दौरान उन्हें गैंग के सदस्य बॉबी खान के बारे में जानकारी मिली थी। उन्हें उसका लोकेशन भी पता चला था। एटीएस और रामगढ़ पुलिस की टीम संयुक्त रूप से इसी बॉबी खान को गिरफ्तार करने के लिए पतरातू इलाके में गई थी। रात करीब 8.30 बजे जब टीम सरना उच्च विद्यालय के पास पहुंची तो उस वक्त बॉबी एक अन्य युवक के साथ बाइक से ज्यादा दिखाई दिया।टीम ने जैसे ही बॉबी खान को पकड़ने की कोशिश की बाइक के पीछे बैठे अपराधी ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।इस दौरान डीएसपी और दारोगा को गोली लगी।

फूफा ससुर के घर छिपकर बैठा था बॉबी
रामगढ़ जिला के पतरातू थाना क्षेत्र के टेरपा गांव निवासी कोलेश्वर साहू का पुत्र बॉबी साव को गिरफ्तार करने के बाद एटीएस की टीम अपने साथ ले गई है। एटीएस की टीम के साथ पतरातू थाना की पुलिस भी थी।

बताया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने के बाद बॉबी साहू अपनी पत्नी बिनीता के साथ लोहरदगा जिले के भंडरा थाना क्षेत्र के भौरों गांव स्थित अपने फूफा ससुर शिशिर प्रजापति के घर मंगलवार की रात आया था। शिशिर प्रजापति झारखण्ड पुलिस में आरक्षी चालक के पद पर कार्यरत है।

बॉबी की गिरफ्तारी के बाद पत्‍नी वापस लौटी घर
इसी बीच एटीएस की टीम को भनक मिली की बॉबी साव लोहरदगा के घर में छिपकर बैठा हुआ है, जिसके बाद बॉबी साव को पकड़ने के लिए एटीएस और पतरातू थाना की पुलिस लोहरदगा के भंडरा थाना क्षेत्र के भौंरो गांव पहुंची। उस वक्त घर में शिशिर की पत्नी, बेटी और बेटा मौजूद थे। एटीएस की टीम ने बॉबी को गिरफ्तार कर अपने साथ रांची ले गई है। इसके बाद बुधवार की सुबह बॉबी की पत्नी वापस अपने घर चली गई।

पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है
शिशिर प्रजापति फिलहाल राँची परिवहन कार्यालय में चालक के पद पर प्रतिनियुक्त है। भौंरो गांव से बॉबी की गिरफ्तारी के बाद तरह-तरह की चर्चा हो रही है। शिशिर प्रजापति का पूरा परिवार सहमा हुआ है। इस मामले में पुलिस के वरीय पदाधिकारी भी कुछ कहने से बच रहे हैं। सूत्रों की माने तो शिशिर प्रजापति को निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।