धनबाद में साइबर क्राइम के बड़े गिरोह का खुलासा, साइबर अपराध से जुड़े 25 से ज्यादा लोग गिरफ्तार.

धनबाद: धनबाद की पुलिस ने झरिया थाना क्षेत्र के एना इस्लामपुर में गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक बड़े साइबर क्राइम गिरोह का खुलासा किया है.बताया जा रहा है कि धनबाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए साइबर क्राइम से जुड़े 25 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है.बड़े साइबर गिरोह के खुलासा होने पुष्टि धनबाद एसपी कौशल किशोर ने की है हालांकि इस बारे में अधिक जानकारी देने से उन्होंने इंकार कर दिया उन्होंने कहा कि मामले की पूरी तरह से जांच पडताल चल रही है इसके बाद ही विस्तृत जानकारी दी जाएगी.

अमरेरिका जैसे देशों के बैंक खातों को भी निशाना बनाया जा रहा था:-

मिली जानकारी के अनुसार इस गिरोह के सदस्य बड़े कमरे में बैठकर ऑनलाइन ठगी का काम करते थे.पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रारंभिक जांच में करोड़ों की ऑनलाइन ठगी की बात सामने आई है.यह ठगी न सिर्फ भारत के विभिन्न प्रदेशों के बैंक खातों के माध्यम से की जा रही थी बल्कि विदेश के चाइना और अमरेरिका जैसे देशों के बैंक खातों को भी निशाना बनाया जा रहा था.

गुप्त सूचना के आधार पर हुई है कार्रवाई:-

मिली जानकारी के अनुसार धनबाद एसएसपी कौशल किशोर को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने शनिवार सुबह एना इस्लामपुर में छापेमारी की. 25 से ज्यादा लोग एक कमरे में बैठकर कंप्यूटर आदि के माध्यम से ऑनलाइन बैंक ठगी के गोरखधंधे में लिप्त थे.पुलिस को देखते ही भागने लगे। पुलिस ने सभी को पकड़ लिया.इसके बाद वरीय पुलिस अधिकारियों को सूचना दी गई.

एसएसपी ने कि पुष्टि:-

इस मामले में धनबाद एसएसपी कौशल किशोर से बात करने पर उन्होंने बड़े साइबर गिरोह के खुलासा होने की पुष्टि की है और उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में इससे जुड़े लोग गिरफ्तार हुए हैं इस मामले में पुलिस जांच पड़ताल कर रही है पूरी तरह से जांच पड़ताल होने के बाद ही पुलिस इस मामले में विस्तृत जानकारी देगी.फिलहाल उन्होंने इस मामले में कुछ कहने से इनकार कर दिया.