माँ के अवैध-सम्बन्ध का विरोध करना और अपनी जमीन बचाने में अंकित नायक की जान गई थी,एक गिरफ्तार अन्य फरार,21 दिन बाद अंकित का शव मिला था….

राँची।राजधानी राँची के नामकुम थाना क्षेत्र के तुम्बागुटु करमटोली निवासी 18 वर्षीय अंकित नायक हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर लिया।एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।दो फरार है।बता दें 21 दिनों बाद अंकित नायक का शव पुलिस ने 15 फरवरी को गांव के समीप बनें अर्धनिर्मित घर में बने कुआं से बरामद किया था। अंकित सिकंदर नायक का बेटा था। वह 25 जनवरी से लापता था।अंकित के पिता ने बेटे के गुमशुदगी की शिकायत दर्ज नामकुम थाना में कराया था।जब बीते बुधवार को शव बरामद हुआ उसके बाद पुलिस जांच में जुट गई।उसके बाद पुलिस को अंकित की हत्या की कहानी का पता चला। फोटो अंकित नायक

क्यों अंकित नायक की हत्या हुई और कौन कौन हत्या में शामिल था ..एक आरोपी के गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ है..

मिली जानकारी के अनुसार,अंकित नायक की माँ और गिरफ्तार आरोपी विदेशी नायक में अवैध सम्बन्ध था।इस अवैध सम्बंध के चलते अंकित हमेशा विरोध करते आ रहा था।बताया जाता है कि अवैध सम्बन्ध की जानकारी आसपास के लोगों भी था।और अंकित के पिता भी इसका विरोध करता था।लेकिन माँ के आगे दोनो बेबस था।बताय जाता है की अंकित की माँ गिरफ्तार आरोपी के साथ भाग भी गई थी।कई महीने साथ में रहने के बाद वापस घर आया था।इसी बीच विदेशी नायक अंकित के घर आने जाने लगा था और इसका विरोध अंकित कर रहा था।

इधर अंकित के पिता सिकन्दर नायक से गांव के संजय नायक और विजय नायक से जमीन का विवाद चल रहा था।सिकंदर नायक का जमीन को संजय नायक और विजय नायक फर्जी वंसज बनकर हड़पने की कोशिश कर रहा था।इसी दौरान संजय और विजय नायक के बेटा आकाश नायक और राज नायक ने विदेशी नायक के साथ अंकित की हत्या का प्लान बना डाला।उधर जमीन का विवाद इधर विदेशी का अवैध सम्बन्ध का विवाद में अंकित को रास्ते से हटाने के लिए तीनो ने मिलकर हत्या की साजिश रची।बताया जाता कि माँ के अवैध सम्बन्ध का विरोध तो कर रही रहा था जमीन विवाद में भी अंकित रोड़ा बना था।इसलिये तीनों ने अंकित को गांव के कुछ दूर ले जाकर पहले लाठी डंडे से आकाश और राज नायक में मारकर हत्या कर दिया फिर विदेशी के कहने पर अंकित का शव कुआँ में फेंक दिया और ऊपर कुआं में जाली लगा दिया।पुलिस ने जांच के बाद आरोपी विदेशी नायक गिरफ्तार कर लिया है।वहीं अन्य आरोपी आकाश नायक,राज नायक सहित अन्य फरार है।