मदरसा में बच्चों के साथ मौलवी करता था यौन शोषण,मामला दर्ज होते ही आरोपी मौलवी फरार…

गढ़वा।झारखण्ड के गढ़वा जिले के नगरउंटारी थाना क्षेत्र के कोइंदी गांव स्थित दारुल उलूम समसिया मदरसा में बच्चों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है।आरोप मदरसे में तालीम देनेवाले मौलवी पर लगा है। मौलवी समीरुद्दीन पश्चिम बंगाल का रहने वाला है।इसका खुलासा मदरसे में तालीम (शिक्षा) ले रहे बच्चों ने किया है। खुलासा होते ही मौलवी फरार हो गया है। जानकारी के मुताबिक कोईंदी के मदरसे में 50 बच्चे तालीम लेते हैं।

इधर घटना से आक्रोशित बच्चे के परिजनों ने सोमवार को मदरसा पहुंच कर मौलवी और मौलाना से बातचीत की।परिजनों के मुताबिक उन्हें देखते ही मौलवी समीरूद्दीन भड़क गया और उसने गांव से अपने कुछ समर्थक ग्रामीणों को बुला लिया।और उसने समर्थक ग्रामीणों के साथ उनलोगों पर हमला बोल दिया। इस दौरान शिकायत लेकर पहुंचे सभी परिजनों का हाथ-पैर बांधकर मारपीट की। पीड़ितों ने इसकी सूचना नगरउंटारी थाना पुलिस दी।सूचना पर पहुंची पुलिस ने कोईंदी मदरसा पहुंचव मामले की जानकारी ली। पुलिस पढ़ने वाले आधा दर्जन बच्चों को वहां से लेकर थाना लौटी। पीड़ित बच्चों ने थाने में पुलिस को पूरी बात बताई। एक अन्य बच्चे ने भी पुलिस को मौलवी द्वारा इसके पहले भी ऐसा काम किये जाने की जानकारी दी।परिजनों के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की और मामले की छानबीन शुरू कर दी है। लेकिन घटना के बाद मौलवी फरार हो गया है।

बताया जाता है कि मामला सामने के बार बच्चों के परिजनों के साथ मदरसे के मौलाना अशरफ ने मामले को समझा-बुझाकर वहीं पर हल करने का प्रयास किया था, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके। इस दौरान मौलवी के खिलाफ अभिभावकों में काफी रोष था।

इधर नगरउंटारी एसडीपीओ प्रमोद कुमार केसरी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। इसके बाद मामले की छानबीन की जा रही है।जल्द से जल्द आरोपी मौलवी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।