Jharkhand:ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में कतरास थाना के एक अवर निरीक्षक,दो सहायक अवर निरीक्षक और एक पुलिसकर्मी को एसएसपी ने निलंबित किया..

धनबाद।धनबाद एसएसपी असिम विक्रांत मिंज ने ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में कतरास थाना के एक अवर निरीक्षक, दो सहायक अवर निरीक्षक और एक पुलिसकर्मी को निलंबित करते हुए उन्हेंं मुख्यालय में योगदान देने को कहा है। यह कार्रवाई दो मामले में हुई है। दो अलग अलग मामले में हिरासत में लिए गए तीन लोगों की फरारी से जुड़े एक मामले में अवर निरीक्षक लक्ष्मण हांसदा, सहायक अवर निरीक्षक शाहिद अंसारी एवं पुलिसकर्मी भागी उरांव तथा दूसरे मामले में सहायक अवर निरीक्षक सीताराम प्रसाद को निलंबित किया गया है।

क्या है आरोप

आरोप है कि इनकी लापरवाही की वजह से तीन आरोपी पुलिस हिरासत से फरार हो गए। शहर के मस्जिद पट्टी मोहल्ला में पिछले दिनों दो पक्षों के बीच मारपीट हुई थी। पिस्तौल चमका था। तलवार भांजी गई थी। आरोप है कि एक मामले में आरोपी जावेद रजा को गिरफ्तार कर ईलाज के लिए निचितपुर अस्पताल भर्ती कराया गया था। पुलिस अभिरक्षा में उनका इलाज चल रहा था। वहां अवर निरीक्षक लक्ष्मण हांसदा, सहायक अवर निरीक्षक शाहिद अंसारी औऱ पुलिसकर्मी भागी उरांव की ड्यूटी लगाई गई थी। इन पुलिस अधिकारी और कर्मी की तैनाती के बावजूद जावेद अस्पताल से भाग गया।

सिरिस्ता से हो गए फरार

दूसरे मामले के आरोपी इमरोज एवं अमीर राइस को गिरफ्तार कर थाना लाया गया था। आरोप है कि सहायक अवर निरीक्षक सीताराम प्रसाद को उन दोनों की जिम्मेवारी दी गई थी। सीताराम उन्हेंं हाजत में नहीं बंद कर सिरिस्ता में बैठाकर रखा था। वहां से दोनों फरार हो गए। मालूम हो कि थाना और अस्पताल दो जगहों से पुलिस अभिरक्षा से तीनों के फरार हो जाने को लेकर कतरास थाना की पुलिस ने दो मामला दर्ज किया है।