रेडिसन ब्लू होटल के मालिक अमित जैन ने की आत्महत्या, करोड़ों रुपये के कर्ज में डूबे थे,पुलिस जांच में जुटी

राँची।रेडिसन ब्लू होटल के मालिक अमित जैन ने आत्महत्या कर लिया है। अमित जैन ने दिल्ली के मंडावली थाना क्षेत्र स्थित राष्ट्र मंडल खेल गांव में किराये के घर फांसी लगाकर आत्महत्या किए। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुटी हुई है। शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला कि अमित ने बैंक व कई लोगों से तीन सौ करोड़ रुपये का कर्ज लिया हुआ था, जिसकी भरपाई वह नहीं कर पा रहे थे। आशंका है कि कर्ज के चलते उन्होंने अपनी जान दी।अमित जैन अपने परिवार के साथ राष्ट्र मंडल खेल गांव में टावर नंबर-13 में किराये के फ्लैट में रहते थे। परिवार में पत्नी नीतू जैन,बेटी खुशी और बेटा आदित्य है। खुशी लंदन में पढ़ाई करती है, जबकि आदित्य दसवीं कक्षा में पढ़ाई कर रहा है। अमित कौशांबी स्थित होटल रेडिसन ब्लू के मालिक थे। शनिवार को अमित घर में अकेले थे। इधर उनकी मौत के बाद राँची में भी स्थित होटल रैडिसन ब्लू में दिन भर चर्चा होती रही।कर्मचारियों ने उनके मौत पर शोक जताया है।उनके निधन पर कर्मचारियों में भी यह चर्चा होती रही कि इस कदम को उठाने की जगह उन्हें इसका समाधान खोजना चाहिए था। ना कि इस तरह आत्म हत्या करनी चाहिए थी।

बताया जाता है कि गाजियाबाद के कौशांबी स्थित रैडिसन ब्लू होटल के मालिक अमित जैन शनिवार सुबह दिल्ली के कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज के अपने घर में मृत पाए गए। पुलिस के मुताबिक, उनके परिवार ने बताया कि 40 साल के अमित जैन को फांसी पर लटका देखा गया था। पुलिस ने कहा कि उन्हें शनिवार दोपहर करीब 12.25 बजे एक पीसीआर कॉल मिली। इसके बाद पुलिस टीम उनके घर पहुंची।

दिल्ली पुलिस की डीसीपी (पूर्व) अमृता गुगुलोथ ने कहा, “हम मौके पर पहुंचे और पाया कि जैन नोएडा में अपने नए घर में नाश्ता करने के बाद अमित जैन सुबह दिल्ली में अपने घर आए थे। उनका परिवार फिलहाल नोएडा शिफ्ट हो रहा है। कल सभी अपने नोएडा वाले घर में ही रुके थे। अमित जैन शनिवार की सुबह नाश्ता करने के बाद नोएडा वाले घर से निकले और अपने भाई करण को गाजियाबाद स्थित उनके कार्यालय में छोड़ने के बाद वे CWG विलेज गए थे।