एसीबी की टीम ने घूस लेते रंगेहाथ दबोचा घूसखोर पंचायत सचिव को,16,500 रुपये घूस ले रहा था…

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले में भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते की राँची टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पंचायत सचिव को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ धर दबोचा है।भंडरा प्रखंड में एसीबी की टीम ने बड़ागाई पंचायत सचिव रविंद्र कुमार को शुक्रवार को रंगेहाथ 16 हजार 500 रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

पंचायत सचिव को एसीबी की टीम गिरफ्तार कर अपने साथ राँची लेकर आई और पूछताछ के बाद जेल भेज दिया है।वहीं एसीबी की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

बताया जाता है कि भंडरा प्रखंड के बड़ागाई पंचायत अंतर्गत चट्टी गांव निवासी लाभुक छेदी राम व विकास गिरी द्वारा चट्टी में अदित साहू के घर से नये आंगनबाड़ी केंद्र तक विगत वर्ष 14वीं वित्त आयोग की राशि से पीसीसी पथ का निर्माण कराया गया था, जिसका भुगतान करने के नाम पर बड़ागाई पंचायत सचिव रविंद्र कुमार द्वारा लाभुक से रिश्वत की मांग की गई थी।इस बात की शिकायत लाभुकों ने एसीबी की टीम से की थी। शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने दंडाधिकारी के माध्यम से मामले की जांच कराई, जिसमें पंचायत सचिव द्वारा रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि हुई थी।

जाल बिछाकर पकड़ा गया पंचायत सचिव

इसी बीच पंचायत सचिव ने चट्टी चौक स्थित प्रिया जेनरल स्टोर के समीप रिश्वत के रुप में 16500 रुपये लेकर लाभुकों को बुलाया था, जिसके बाद एसीबी की टीम एसीबी के डीएसपी के नेतृत्व में जाल बिछा कर बैठी हुई थी।जैसे ही पंचायत सचिव ने लाभुकों से पैसे लिए, वैसे ही भ्रष्टाचार निरोधक दस्ता की टीम द्वारा पंचायत सचिव को रिश्वत की राशि के साथ रंगेहाथ धर दबोचा।एसीबी की टीम द्वारा भंडरा में पंचायत सचिव पर कार्रवाई किए जाने के बाद प्रखंड कार्यालय में हड़कंप मच गया है।