सरायकेला:सड़क किनारे केबल बिछाने के काम में जुटे मजदूरों को ट्रक ने रौंद दिया,एक मजदूर की मौत,कार और बाइक में भी मारी टक्कर

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिला में सरायकेला-कांड्रा मार्ग पर एक ट्रक ने कई मजदूरों को रौंद दिया। इसमें एक मजदूर की मौत हो गयी और कई घायल हो गये।दुर्घटना मुड़िया के समीप हुई।बताया जाता है कि एक अनियंत्रित ट्रक ने चार पहिया व दो पहिया वाहन को ठोकर मारते हुए सड़क किनारे केबल बिछाने के काम में जुटे मजदूरों को रौंद दिया। एक मजदूर की मौत हो गयी।मृतक का नाम घोनो महाकुड़ (55) है।

मिली जानकारी के अनुसार, आयरन लदा ट्रक (JH05 BM 2146) कांड्रा की ओर जा रहा था।मुड़िया के पास ट्रक के चालक ने नियंत्रण खो दिया और केबल बिछा रहे मजदूरों को रौंद डाला। ट्रक ने एक चार पहिया वाहन (JH05 AU 2777) को टक्कर मारने के बाद एक बाईक को टक्कर मार दी।बाइक पर सवार सुनील महंती और उसकी पत्नी रूबी महंती घायल हो गयीं।इसके बाद ट्रक ने एक कार को भी ठोकर मारी।

इस दुर्घटना में सरायकेला जिला के राजनगर के खीरी गांव के रहने वाले मजदूर घोनो महाकुड़ की मौत हो गयी।वहीं सुरेश मुखी (40) गंभीर रूप से घायल हो गया।घटना के बाद दोनों को एंबुलेंस से सरायकेला सदर अस्पताल ले जाया गया,जहां चिकित्सकों ने घोनो महाकुड़ को मृत घोषित कर दिया।घायल सुरेश मुखी की गंभीर हालत को देखते हुए उसे जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल रेफर कर दिया।

इधर दुर्घटना के बाद ट्रक का चालक तेज रफ्तार से वहां से भागा। स्थानीय लोगों ने उसका पीछा किया और कुछ ही दूर आगे जाकर ट्रक को रोकने में स्थानीय लोग कामयाब हुए।सड़क जाम की स्थिति बन गयी।सूचना पाकर सरायकेला थाना के प्रभारी नीतीश कुमार के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंचे और ट्रक के चालक संजीव कुमार ठाकुर (45) को हिरासत में ले लिया।

घटना की सूचना मिलने पर अंचल अधिकारी (सीओ) सुरेश कुमार सिन्हा भी घटनास्थल पर पहुंचे। स्थानीय लोगों से घटना की जानकारी ली।लोगों को समझा-बुझाकर आवागाम को सामान्य कराया।पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया है।वहीं,बाइक सवार दंपती को हल्की चोट आने के कारण इलाज के बाद छोड़ दिया गया।