Ranchi:दुर्गा पूजा को लेकर उपायुक्त की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई,कोरोना गाइडलाइंस के अनुपालन और सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहार मनाने की अपील

राँची।दुर्गापूजा को लेकर आज दिनांक 23 सितंबर 2021 को उपायुक्त श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी। राँची समाहरणालय ब्लॉक ‘बी’ स्थित कमरा संख्या-505 में आयोजित बैठक में कांके विधायक श्री समरीलाल,वरीय पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र कुमार झा,ग्रामीण एसपी श्री मोहम्मद नौशाद, सिटी एसपी श्री सौरभ,अपर जिला दंडाधिकारी,श्री उत्कर्ष गुप्ता, सदर अनुमंडल पदाधिकारी श्री दीपक दुबे, संबंधित पुलिस पदाधिकारी,अंचल अधिकारी एवं विभिन्न शांति समिति के सदस्य उपस्थित थे।

बैठक में राज्य सरकार द्वारा जारी कोरोना से संबंधित दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्यौहार मनाने की अपील की गयी। बैठक के दौरान विभिन्न शांति समिति के सदस्यों ने भी अपनी-अपनी बातें रखीं। जिस पर उपायुक्त द्वारा व्यवस्था और समाधान की बात कही गयी। कांके विधायक श्री समरीलाल ने बैठक के दौरान संबोधन में कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन करते हुए पूजा संपन्न कराने की बात कही।

एक बार फिर आपके सहयोग की जरुरत : उपायुक्त

शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त राँची श्री छवि रंजन ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में हर राँचीवासी जिला प्रशासन के साथ कदम से कदम मिला कर चला, इसमें समाजसेवियों, प्रबुद्ध नागरिकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा, एक बार फिर से वक्त आया है जब आपके सहयोग की जरुरत है। उन्होंने कहा कि सभी लोग राज्य सरकार के फैसले का सम्मान करते हुए कोरोना के दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए मां दुर्गा की अराधना करें। हमें उम्मीद है कि पूर्व भी भांति इस बार भी आपका सहायोग मिलेगा।

रात के 12 बजे भी करें कॉल : उपायुक्त

बैठक के दौरान उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने कहा कि आप सभी हमारे परिवार के सदस्य हैं। समितियों की ओर से जो भी शिकायतें रखी गयी हैं उनका समाधान किया जायेगा, आप मुझे किसी भी वक्त कॉल कर सकते हैं, रात के 12ः00 बजे भी उपलब्ध हूं। उन्होंने कहा कि पूजा से लेकर विसर्जन, स्ट्रीटलाइट, पार्किंग, सुरक्षा, साफ सफाई आदि बातों को ध्यान में रखा गया है सभी का समाधान किया जायेगा। उपायुक्त ने सभी अचंल अधिकारी एवं थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में शांति समिति की बैठक करने का निदेश दिया। उपायुक्त ने लोगों से अफवाहों से भी दूर रहने की अपील की।

पिछली बार की तरह समझदारी दिखायें : एसएसपी

वरीय पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र झा ने कहा कि पिछली बार जिस तरह सभी लोगों ने समझदारी और जागरुकता का परिचय दिया था एक बार फिर से उसे दिखाना एक वक्त है। शंति समिति, पूजा समितियों और राँची के लोगों की संवेदनशीलता है कि हमने सामूहिक प्रयास से आज इस मुकाम को पाया है, जहां संक्रमण ढलान पर है। उन्होंने कहा कि पिछली बार कोरोना गाइडलाइंस के अनुपालन को लेकर पूजा संपन्न कराने के लिए राँची की राष्ट्रीय स्तर पर तरीफ हुई थी, इसे फिर से दुहराना है। उन्होंने कहा कि विधि व्यवस्था संधारण के लिए सभी तैयारियां पुलिस की ओर से की जा रही है।

अपने संबोधन में ग्रामीण एसपी श्री मोहम्मद नौशाद आलम ने कहा कि सभी शांति समितियां जिला प्रशासन का हाथ मजबूत करें, टीकाकरण जारी है लेकिन संक्रमण अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, हमें इसे बात का खास ख्याल रखना है कि हम फिर से उसी मुश्किल दौर में न पहुंच जायें जहां से हम निकले हैं।

दिवंगत सदस्यों को दी गयी श्रद्धांजलि

बैठक के दौरान शांति समिति के दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई। विधायक, प्रशासन के आला अधिकारियों एवं विभिन्न शांति समिति के सदस्यों ने 2 मिनट का मौन रखकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।