धनबाद में अपार्टमेंट में लगी भीषण आग,बच्ची और महिला सहित 14 लोगों की दर्दनाक मौत,कई की स्थिति नाजुक,आग पर काबू पाया…

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के शक्ति मंदिर की बगल में स्थित आशीर्वाद टावर में मंगलवार की देर शाम भीषण आग लग गयी।आग आशीर्वाद ट्विन टावर के पीछे वाले बी ब्लॉक में दूसरी मंजिल पर लगी थी।दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की।एक साथ कई दमकल की गाड़ी रात के आठ बजे तक आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी थी।बताया जा रहा है कि अपार्टमेंट आग दूसरे तल्ले में चार्टर्ड एकाउंटेंट पंकज अग्रवाल के घर लगी,जो धीरे धीरे तीसरे तल्ले तक फैल गई।

धनबाद के जोड़ाफाटक रोड स्थित आशीर्वाद टावर के तीसरे तल्ले पर लगी भीषण अगलगी में 10 महिला और तीन बच्चे और एक पुरुष सहित 14 लोगों की मौत हो गयी।वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।स्थानीय लोगों के अनुसार मृतकों की संख्या 14 है।।।शव एक दूसरे से चिपका हुआ है।दर्दनाक मंजर है।

वहीं, रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी है। इधर,बैंक मोड़ थाना प्रभारी भी रेस्क्यू करने के दौरान बेहोश हो गये।मौके प दमकल की कई गाड़ियां पहुंचकर आग बुझाने में जुटी।फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है।आग लगने का कारण गैस सिलेंडर का फटना बताया जा रहा है।इधर, भीषण आग के कारण अपार्टमेंट में रहने वाले लोग काफी डरे और सहमे हैं।दमकल कर्मियों के घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।वहीं, रेस्क्यू टीम लगातार ऑपरेशन जारी रखे हुए है।अगलगी के कारण अब तक बच्ची और महिला समेत 14 लोगों की मौत की खबर है।आग की लपटें इतनी तेज थी कि झुलसने के कारण कई शव एक-दूसरे से लिपटी हुई थी।

बताया जा रहा है कि अपार्टमेंट के जिस फ्लैट में आग लगी थी, उसकी बालकनी से चढ़कर एक युवती दूसरे तल्ले पर चली गई, जबकि एक युवक उस बालकनी की खिड़की से लगभग 45 मिनट से अधिक समय तक लटका रहा। दमकलकर्मियों ने आग बुझाने के क्रम में कई बार उस युवक पर भी पानी की बौछार की,ताकि वह आग की तपिश से सुरक्षित रहें।आगे लगने से इलाके में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है।बता दे धनबाद में एक सप्ताह के अंदर आगलगी की दूसरी बड़ी घटना है।इससे पहले हजारा अस्पताल में आग लगने के बाद दम घुटने से पांच लोगों की मौत हुई थी।