कोडरमा अर्जुन साव मौत मामला:डोमचांच थाना के निलंबित थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों पर हत्या का मामला दर्ज

कोडरमा।झारखण्ड के कोडरमा जिले के डोमचांच थाना के सस्पेंड थाना प्रभारी सहित चार पर हत्या का मामला दर्ज।बता दें थाना क्षेत्र के अंबादाहा जंगल के पास सपही निवासी अर्जुन साव का शव बुधवार को बरामद हुआ था।मृतक के पुत्र वीरेंद्र कुमार साव के आवेदन पर डोमचांच के थाना प्रभारी अब निलंबित शशिकांत कुमार,एसआई विकास कुमार पासवान, सतीश पांडेय, नवीन होरो व अन्य को हत्या का आरोपी बनाया गया है।

मृतक के पुत्र वीरेंद्र ने आवेदन में कहा है कि गत 13 अप्रैल की अहले सुबह करीब 3:30 बजे उनके पिता अपने रिश्तेदार के यहां जाने के लिए बाइक से निकले थे। इस दौरान निरू पहाड़ी के पास बिना नंबर के वाहन पर आये थाना प्रभारी एवं अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने उनके पिता के साथ मारपीट शुरू कर दी।वहां खड़े अन्य लोगों ने इसका विरोध जताया, तो उनके साथ भी मारपीट की गई।बाद में एक अन्य वाहन पर चार अन्य पुलिसकर्मी आए और वे भी मारपीट करने लगे।मारपीट के बीच ही चार-पांच ढिबरा वाहन वहां आया,तो थाना प्रभारी शशिकांत एवं सतीश पांडेय ने चार लाख रुपये लेकर सभी वाहनों को छोड़ दिया गया। बाद में एक अन्य ढिबरा लोड वाहन आया जिसे पुलिस पकड़ कर थाना ले गई। मेरे पिता के साथ मारपीट के दौरान इन लोगों ने रड एवं बंदूक के कुंदा से वार किया।इसके बाद ढोढाकोला की ओर दो किलोमीटर अंदर जंगल में ले जाकर मेरे पिता को जान से मारकर फेंक दिया। उनकी आंख को फोड़ दिया।साक्ष्य मिटाने के लिए शव को जलाने का प्रयास किया।इससे पहले सतीश पांडेय ने मेरे पिता के पॉकेट से 10 हजार रुपये भी छीन लिए। निरू पहाड़ी के पास खड़े लोगों ने इस पूरे वाक्ये को देखा है। पुलिस ने इस आवेदन के आलोक में धारा 301, 201 और 34 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है।

मालूम हो कि बुधवार दोपहर को अर्जुन साव का शव जंगल में बरामद होने के बाद जमकर बवाल हुआ था।लोगों ने घंटों कोडरमा-गिरिडीह मुख्य मार्ग को जाम कर दिया था।परिजनों ने पुलिस पर हिरासत में लेकर मारपीट कर जान लेने का आरोप लगाया था। जाम स्थल पर केंद्रीय शिक्षा राज्यमत्री अन्नपूर्णा देवी, जिप प्रधान शालिनी गुप्ता, एसपी कुमार गौरव आदि पहुंचे थे। काफी समझाने पर लोगों ने जाम हटाया था,जबकि एसपी ने तत्काल प्रभाव से आरोपों में घिरे थाना प्रभारी सहित चार पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया था।

इससे पहले बुधवार की देर रात सड़क जाम हटने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा, जहां मेडिकल बोर्ड गठित कर पोस्टमार्टम किया गया आज गुरुवार को मृतक के गांव सपही में उसका अंतिम संस्कार हुआ। इस दौरान परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।