लोहरदगा:धार्मिक स्थल पर बज रहे लाउडस्पीकर को एक समुदाय के युवकों ने जबरन कराया बंद,हंगामा होने पर पुलिस ने कराया मामला शांत

लोहरदगा।लोहरदगा जिले में असामाजिक तत्वों द्वारा लागातार माहौल बिगाड़ने की कोशिश में लगा है।लेकिन पुलिस की सतर्कता से उपद्रवियों की नहीं चल पा रही है।जिले के सदर थाना क्षेत्र के हिरही गांव में बीते 10 अप्रैल को रामनवमी शोभा यात्रा पर हुए पथराव और आगजनी की घटना के बाद भड़की सांप्रदायिक हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है। इसी दौरान बुधवार की रात एक और मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक सेन्हा थाना क्षेत्र के अरु गांव के बस्ती में धार्मिक स्थल में बज रहे लाउडस्पीकर को एक समुदाय विशेष के कुछ लोग आकर लाउडस्पीकर को बंद करा दिया, यह भी कहा कि अगर लाउडस्पीकर बंद नहीं करता है तो युवकों को मंदिर से बाहर लाओ। जब माहौल खराब होने लगा। इसकी सूचना ग्रामीणों ने तुरंत पुलिस को दी।मौके पर पुलिस पहुंचकर पूरे मामले को शांत कराया।

भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है

इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।माहौल पूरी तरह से शांत है।इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है। घटना के बाद लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत करने का प्रयास किया गया है।इधर इस तरह की घटना के बाद खराब माहौल को शांत करने के लिए गुरुवार को अरु गांव में शांति समिति की बैठक बुलाई गई है।