मकई लदा ट्रक पलटा,मकई के बोरे के नीचे दबने से एक पर्यटक की मौत,आधा दर्जन से ज्यादा घायल

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले के मसानजोर डैम के समीप बुधवार को भीषण सड़क दुर्घटना हुई है।दुमका से पश्चिम बंगाल जा रहा एक मकई लदा ट्रक अचानक बीच सड़क पर पलट गया। जिसकी चपेट में आने से एक महिला पर्यटक की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि घटना में नौ पर्यटक घायल हो गए हैं। जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस पहुंच गई और राहत-बचाव कार्य में जुट गई है।प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो डैम के समीप सड़क काफी ढलान है। इस कारण मकई लदा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। इस क्रम में मसानजोर डैम घूमने आये कई पर्यटक मकई के बोरे से दब गए। जिसमें एक पर्यटक की मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक मृतक के साथ सभी घायल पर्यटक पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला के बोलपुर इलाके के रहने वाले हैं।सभी पर्यटक एक टूरिस्ट बस से मसानजोर डैम घूमने के लिए पहुंचे थे।घटनास्थल से मसानजोर थाना की दूरी महज 200 मीटर है। ऐसे में जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई और राहत-बचाव कार्य में जुट गई है।स्थानीय लोगों की मदद से बोरी के नीचे दबे कई पर्यटकों को सकुशल निकाला गया है।

घायलों में दिव्येंदु बागती (5 वर्ष), पूर्णिमा बागती (26 वर्ष), चायना बागती (45 वर्ष), मणिका (29 वर्ष), किसुन कर्मकार (60 वर्ष), नमिता कर्मकार (35 वर्ष), उन्नति बागती (60 वर्ष), आल्पना बागती (45 वर्ष), अनिमा बागती (50 वर्ष) शामिल हैं।इस संबंध में मसानजोर के थाना प्रभारी राजेश रंजन ने बताया कि मकई लदा ट्रक पलट गया।जिसकी चपेट में कई पर्यटक आ गए। घटना में एक वृद्ध महिला की मौत हो गई, जबकि नौ लोग घायल हो गए हैं।घायलों को पहले नजदीक के रानीश्वर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया था।जहां प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें पश्चिम बंगाल के सिउड़ी रेफर किया गया है। ट्रक चालक भी घायल है।उसका इलाज चल रहा है।