बीबीसी के दफ्तर पर इनकम टैक्स की छापेमारी से मचा हड़कंप….

नई दिल्ली।दिल्ली और मुम्बई में बीबीसी के दफ्तर पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है। मिली जानकारी के अनुसार बीबीसी ऑफिस में मौजूद सभी कर्मचारियों के फोन आईडी विभाग ने जब्त कर लिए है। उनसे फोन के पासवर्ड मांगे गए हैं। साथ ही बीबीसी के दफ्तर को अभी के लिए सील कर दिया गया है। फिलहाल अकाउंट ऑफिस में रखे कंप्यूटर का डेटा खंगाला जा रहा हैं। साथ ही मुंबई ऑफिस में भी इनकन टैक्स की रेड पड़ी है। हालांकि, इस रेड के बारे में अभी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

बता दें कि बीबीसी के केजी मार्ग रोड पर स्थित भारतीय दफ्तर में ये छापेमारी की गई है। मिली जानकारी के अनुसार वहां काम कर रहे कर्मचारियों को घर जाने की इजाजत नहीं है। आयकर विभाग ने कर्मचारियों को फोन का इस्तेमाल न करने को कहा है।

60 से 70 लोगों की टीम रेड में शामिल

जानकारी के मुताबिक IT की 60 से 70 लोगों की टीम रेड में शामिल हैं। वहीं सूत्रों ने बताया है कि एक्शन के दौरान स्टाफ के फोन बंद करा दिए गए हैं। साथ ही सूत्रों से खबर मिली हैं कि IT टीम BBC ऑफिस में रखे गए रिकॉर्ड्स की जांच कर रही है।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 2002 के गुजरात दंगों पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन पर पूरी तरह से बैन लगाने की याचिका को खारिज किया। शीर्ष अदालत ने कहा कि यह ‘पूरी तरह से गलत’ है। जस्टिस संजीव खन्ना और एमएम सुंदरेश की पीठ ने हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता व किसान बीरेंद्र कुमार सिंह ने याचिका दायर की।