एसटीएफ के हत्थे चढ़ी पूर्व मुखिया की बेटी अंजलि,एक करोड़ के ज्वेलरी लूटकांड में फरार थीं,हत्या के आरोप में पहले भी जेल गई है..

पटना।बिहार के समस्तीपुर शहर के मोहनपुर स्थित हीरा ज्वेलर्स से एक करोड़ रुपए के जेवरात लूट मामले में एसटीएफ के हत्थे चढ़ी लैडी डॉन अंजली।समस्तीपुर शहर के मोहनपुर स्थित हीरा ज्वेलर्स से 3 दिसंबर 2022 काे एक करोड़ के जेवर की लूट के मामले में एसटीएफ ने पटना से अंजलि नामक लड़की को गिरफ्तार किया। वह समस्तीपुर जिले के हसनपुर थाना क्षेत्र के धबोलिया गांव की रहने वाली है। उसके पिता कारी साह सखवा पंचायत के पूर्व मुखिया हैं। वह जून 2021 में गांव के ही मिथिलेश कुमार उर्फ लालू की हत्या के मामले में जेल जा चुकी है। इस हत्याकांड में अंजलि की मां, भाई संजय, मंजय, कृष्ण कुमार आदि को भी जेल जाना पड़ा था।

अंजलि वर्ष 2021 के जून महीने में गांव के ही मिथिलेश कुमार उर्फ लालू की हत्या के मामले में जेल जा चुकी है। उक्त हत्याकांड में अंजलि की मां के अलावा आदि को भी जेल की हवा खानी पड़ी थी। अंजलि सिर्फ मैट्रिक पास है। लेकिन घटना के दिन उनके साथ आए बदमाश की ही बात को को मान रहे थे। इस घटना के दौरान बिहार में पहली बार खुलकर महिला डकैत सामने आई थी।

बताया गया है कि हत्याकांड में जेल जाने के बाद अंजलि गत वर्ष नवंबर महीने तक रोसड़ा उप कारा में बंद थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इसी दौरान अंजलि की नजदीकी रोसड़ा जेल में बंद दूसरे जिले के कृष्णा नामक एक अपराधी से बढी। जहां दोनों ने मिलकर बाहर निकलने के बाद लूट के लिए गैंग तैयार किया। बताया गया है कि हत्याकांड में अंजलि वर्ष 2022 में नवंबर महीने में जेल से निकली थी। जेल से निकलने के कुछ दिनों बाद ही 3 दिसंबर को इस लूट की घटना को अंजाम दिया गया।

रोसड़ा उपकारा में थी बंद, वहीं कृष्णा नामक कुख्यात से की दोस्ती

अंजलि गत वर्ष नवंबर तक रोसड़ा उपकारा में बंद थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इसी दौरान अंजलि की नजदीकी जेल में बंद दूसरे जिले के कृष्णा नामक अपराधी से बढ़ी। दोनों ने मिलकर बाहर निकलने के बाद लूट के लिए गैंग तैयार किया। अंजलि नवंबर 2022 में जेल से निकली थी। 3 दिसंबर को लूट की घटना को अंजाम दिया।

सात साथियों के साथ की थी लूट

अपने 7 मित्रों के साथ अंजलि लूट के लिए पहुंची थी। इस मामले में चेरिया बरियारपुर और समस्तीपुर के बहादुरपुर में हुई गिरफ्तारी के बाद उसकी पहचान उजागर हो गई। ताबड़तोड़ छापेमारी को देखते हुए अपने मित्रों के साथ नेपाल भाग गई थी। कुछ दिन नेपाल में रहने के बाद कोलकाता चली गई। बाद में बेगूसराय में अपना ठिकाना बनाया, ताकि उसका घर आना-जाना हो सके। इधर एसटीएफ के बढ़ रहे दबाव को देखते हुए पटना पहुंच गई।

2 की पहले ही गिरफ्तारी

हीरा ज्वेलर्स से लूट की घटना सीसीटीवी फुटेज में भी कैद हुई थी। इस मामले में पुलिस ने अब तक बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर गांव से एक स्वर्ण दुकानदार के अलावा सोना बेचने वाले और समस्तीपुर शहर के बहादुरपुर से इस घटना में लाइनर की भूमिका निभाने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। ‌

“एसटीएफ ने पटना से लूटकांड की मास्टरमाइंड अंजलि को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ द्वारा उसे समस्तीपुर पुलिस को सौंपा गया है। उसे जेल भेज दिया जाएगा। रिमांड पर लेने के बाद उससे मुफस्सिल पुलिस पूछताछ करेगी। -विनय तिवारी, एसपी, समस्तीपुर