#ranchi:जिला के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चलाए जा रहे रैपिड एंटीजन मास टेस्ट ड्राइव के दौरान उपायुक्त और एसडीओ जांच केंद्र पहुंचे,जहां कोविड-19 की जांच के लिए सैंपल कलेक्शन से संबंधित जानकारी ली..

राँची।आज राँची जिला के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में चलाए जा रहे रैपिड एंटीजन मास टेस्ट ड्राइव के दौरान उपायुक्त श्री छवि रंजन ओरमांझी स्थित जांच केंद्र पहुंचे। जहां कोविड-19 की जांच के लिए सैंपल कलेक्शन से संबंधित जानकारी ली। उपायुक्त ने वहां उपस्थित इंसिडेंट कमांडर, डॉक्टर इत्यादि से पूरी व्यवस्था की जानकारी ली, साथ ही प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए । उपायुक्त के साथ अनुमंडल पदाधिकारी सदर श्री लोकेश मिश्रा भी उपस्थित थे।विज्ञापन

इन 20 स्थानों पर लगा है कैम्प,जहां जांच जारी है।

  1. सीएमपीडीआई, रांची
  2. जिला स्कूल, शहीद चैक, रांची
  3. स्वागत बैंक्वेट हॉल, हरमू, रांची
  4. रामलखन यादव कॉलेज, कोकर
  5. डोरंडा काॅलेज, डोरंडा
  6. क्राउन पब्लिक स्कूल, रातू रोड, रांची
  7. वेयर हाउस, नियर कांके
  8. प्रखंड कार्यालय, रातू
  9. राज्य जलछाजन प्रषिक्षण केन्द्र, नगड़ी
  10. बुनियादी स्कूल, प्रखंड कार्यालय नामकुम के पास
  11. सीएचसी, सिल्ली
  12. सीएचसी, अनगड़ा
  13. सीएचसी पिस्का ओरमांझी
  14. 10़2 हाई स्कूल, सोसई आश्रम, मांडर
  15. बॉयज मिडिल स्कूल, बेड़ो
  16. बीर बुद्धुभगत इंटर कॉलेज, चान्हो
  17. अनुमंडल अस्पताल, बुंडू
  18. सीएचसी लापुंग
  19. सीएचसी, तमाड़
  20. सीएचसी, सोनाहातू

इन सभी 20 केंद्रों पर प्रत्येक टीम के साथ आवश्यकतानुसार मेडिकल टीम को भी प्रतिनियुक्त किया गया है। रैपिड एंटीजेन टेस्ट एवं आरटीपीसीआर के माध्यम से कोविड-19 से संक्रमित/संदिग्ध व्यक्तियों के जांच के लिए बनायी गयी टीम में लैब टेक्नीशियन, एमपीडब्ल्यू, डाटा एंट्री ऑपरेटर, एएनएम आदि शामिल हैं।

आपको बताएं कि 18 अगस्त 2020 को चलाए गए मास टेस्ट ड्राइव में 10100 लोगों के सैंपल की जांच की गई थी जिनमें 248 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।