#jharkhand:राँची के नामकुम प्रखंड को मिला दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार।

राँची।राँची के नामकुम प्रखंड की ख़बरें।

प्रखंड कार्यालय का कंप्यूटर ऑपरेटर निकला पॉजिटिव।

नामकुम प्रखंड कार्यालय में कार्यरत कंप्यूटर ऑपरेटर कोरोना पॉजिटिव मिला है।पॉजिटिव पाए जाने के बाद अन्य कर्मी सावधानी बरत रहे हैं।नामकुम बीडीओ ज्ञान शंकर जयसवाल ने बताया कि जिस कर्मी में कोरोना पॉजिटिव मिला है,वो 21अगस्त से छुट्टी पर हैं।प्रखंड कार्यालय का सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।संपर्क में आने वाले कर्मियों को जांच कराने का निर्देश दिया गया है।

मंगलवार को होगा नामकुम में कोरोना जांच,मास्क लगाकर एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए कराए जांच:-बीडीओ ज्ञान शंकर जयसवाल।

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी रांची के निर्देश पर रैपिड एक्शन टेस्ट के माध्यम से जिला के बीस स्थानों पर कोरोना का जांच किया जाएगा. नामकुम प्रखंड विकास पदाधिकारी ज्ञान शंकर जयसवाल ने बताया कि 1 सितंबर दिन मंगलवार को प्रखंड कार्यालय के समीप स्थित बुनियादी विद्यालय में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजें तक कोरोना का जांच की जाएगा. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने जांच कराने के लिए आने वाले लोगों को मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की।

सुनील कुमार(झाप्रसे) ने झारखण्ड कौशल विकास मिशन सोसाईटी के मिशन निदेशक – सह – मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के रूप में पदभार ग्रहण किया।

सुनील कुमार( झा. प्र. से ) ने सोमवार को मिशन निदेशक – सह – मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी , झारखण्ड कौशल विकास मिशन सोसाईटी , उच्च , तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग , झारखण्ड का प्रभार ग्रहण किया । आज पूर्वाह्न पदभार ग्रहण करने के उपरांत भैया रजनीश रंजन,उप सचिव ने मिशन निदेशक – सह – मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी , को मिशन के सभी अधिकारियों एवं कर्मियों से परिचय करवाया।मिशन निदेशक ने वरिष्ठ कर्मियों से उनके द्वारा संपादित किये जाने वाले कार्यों की संक्षिप्त जानकारी भी प्राप्त की । मिशन निदेशक ने कहा कि सरकार के दिशा – निर्देश के आलोक में कौशल विकास के योजनाओं को झारखण्ड के युवाओं को उनकी रूचि एवं क्षमता के अनुरूप कौशल युक्त कर उन्हें स्वावलंबी तथा व्यापक स्तर पर आवयकतानुसार रोजगार उपलब्ध कराने का कार्य किया जायेगा । प्रशिक्षण सेवा प्रदाताओं द्वारा यदि किसी भी प्रकार की अनियमितता प्रशिक्षण देने के क्रम में बरती जाएगी तो तत्काल उनके विरूद्ध अनुशासनिक कार्यवाही करते हुए उनकी तथा मुख्यालय के संलिप्त कर्मियों की सेवा से बर्खास्तगी सुनिश्चित की जाएगी ।

नामकुम प्रखंड को मिला दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार।

भारत सरकार पंचायत राज्य मंत्रालय के द्वारा नामकुम प्रखंड कार्यालय को दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. सम्मान विभागीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने द्वारा राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार 2020 के तहत नामकुम पंचायत समिति द्वारा वर्ष 2018 2019 में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए चयनित किया गया है. प्रखंड विकास पदाधिकारी ज्ञान शंकर जयसवाल ने कहा कि यह सम्मान प्रखंड के अधिकारियों के साथ सभी प्रखंड कर्मियों के लिए उपलब्धि है।