#अनलॉक-4:बस संचालकों के साथ बैठक,सदर अनुमण्डल पदाधिकारी,राँची और डीटीओ ने की बैठक,कोविड-19 के शर्ताें के अनुपालन के साथ सावधानीपूर्वक बस संचालन का निदेश,परिवहन विभाग के गाइडलाइन का पूरी तरह से करें पालन – एसडीओ

बस संचालकों के साथ बैठक,सदर अनुमण्डल पदाधिकारी, राँची और डीटीओ ने की बैठककोविड-19 के शर्ताें के अनुपालन के साथ सावधानीपूर्वक बस संचालन का निदेशपरिवहन विभाग के गाइडलाइन का पूरी तरह से करें पालन – एसडीओ

बस कडंक्टर देंगे यात्रियों को संक्रमण से सुरक्षा की जानकारी

राँची जिला में बस सेवा की शुरुआत को लेकर आज दिनांक 31 अगस्त 2020 को अनुमण्डल पदाधिकारी सदर, रांची श्री लोकेश मिश्रा ने बस संचालकों के साथ बैठक की। रांची समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागार मंे आयोजित बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी, रांची प्रवीण कुमार प्रकाश के साथ कई बस संचालक उपस्थित थे। बैठक में सभी को परिवहन विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार बसों का संचालन सुनिश्चित करने का निदेश दिया गया।

बस कडंक्टर देंगे यात्रियों को संक्रमण से सुरक्षा की जानकारी

बसों में यात्रा के दौरान यात्रियों को संक्रमण से सुरक्षा की जानकारी बस कडंक्टर देंगे। यात्रियों को कडंक्टर द्वारा बैठने के स्थान, हैंड सैनिटाइजेशन, मास्क का इस्तेमाल आदि की जानकारी दी जायेगी। परिवहन विभाग के गाइडलाइन के अनुसार एसडीओ ने सभी बस संचालकों को बस में प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निदेश दिया है।

बस स्टैण्ड में करायी जायेगी माइकिंग

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जिला प्रशासन की ओर से बस स्टैंड में माइकिंग की व्यवस्था कराई जाएगी। इसके माध्यम से यात्रियों को लगातार कोरोना से संबंधित बचाव की जानकारी दी जाएगी। बैठक के दौरान बस संचालकों ने अपनी बातों से भी पदाधिकारियों को अवगत कराया।